1. home Hindi News
  2. state
  3. haryana
  4. gurugram meat shops will remain closed on tuesday aimim chief asaduddin owaisi raised questions on mcd major decision smb

Gurugram में मंगलवार को बंद रहेंगी मीट की दुकानें, लाइसेंस शुल्क भी बढ़ा, ओवैसी ने दी ये प्रतिक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gurugram Mayor Madhu Azad
Gurugram Mayor Madhu Azad
ANI

Gurugram Meat Shop गुड़गांव नगर निगम ने गुरुवार को एक प्रस्ताव पारित किया है. इसके तहत उसके अधिकार क्षेत्र में आने वाली सभी मीट की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी. गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद ने कहा कि गुरुग्राम में सभी मांस की दुकानें मंगलवार को बंद रहेंगी. मीट की दुकानों का लाइसेंस शुल्क 5,000 रुपये से बढ़ाकर 10,000 रुपये कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि अवैध रूप से चलने वाली दुकानों का जुर्माना भी 10 गुना बढ़ाकर 500 रुपये से 5,000 रुपये कर दिया गया है.

वहीं, गुरुग्राम नगर निगम के मंगलवार को मीट पर पाबंदी से भड़के एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर इस फैसले पर सवाल उठाया है. असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर कहा कि दूसरे लोग अपनी निजी जिंदगी में क्या कर रहे हैं, इससे किसी की आस्था कैसे चोटिल हो सकती है? लोग मीट खरीद रहे हैं, बेच रहे हैं या खा रहे हैं, वो आपको इसे खाने के लिए तो मजबूर नहीं कर रहे हैं. अगर यही बैन करने का आधार है तो शुक्रवार को शराब की दुकानें भी बंद कर दीजिए? करोड़ों भारतीय मीट खाते हैं. इसे ऐसा मत समझिए कि यह नापाक है.

बता दें कि गुरुवार को गुरुग्राम नगर निगम ने फैसला लिया कि शहर में हर मंगलवार को मीट की दुकानें बंद रहेंगी. इस संबंध में पार्षद अश्विनी शर्मा ने हफ्ते में एक दिन मीट की दुकानों को बंद रखने का सुझाव दिया था. उनके सुझाव पर अमल करते हुए नगर निगम ने फैसला लिया. नगर निगम के इस फैसले पर चौतरफा प्रतिक्रियाएं हो रही हैं. गौरतलब है कि गुरुवार को गुरुग्राम नगर निगम के सदन की सामान्य बैठक के दौरान 2021-22 का बजट पेश किया गया. यह बजट लंबी चर्चा के बाद मंजूर किया गया. इस दौरान मीट की दुकानों को लेकर सदन में व्यापक चर्चा हुई.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें