1. home Home
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi police special cell arrested pakistani isi trained terrorist in capital prt

त्योहार में दिल्ली दहलाने की साजिश! दबोचा गया पाकिस्तानी आतंकी, भारी मात्रा में हथियार बरामद

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये भारतीय पहचान पत्र हासिल किया है. वह भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था. आतंकी के पास से पुलिस को कई हथियार बरामद हुए है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Delhi Police arrested Pakistan Terrorist
Delhi Police arrested Pakistan Terrorist
File Photo

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के पॉश इलाके से एक पाकिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया है. पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर अशरफ नाम का यह आतंकी नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुआ था. दिल्ली के लक्ष्मी नगर में यह भारतीय नागरिक के फर्जी आईडी के सहारे रह रहा था. इस आतंकी के पास से पुलिस को एके 47 रायफल और हैंड ग्रेनेड मिला है. वहीं, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ कर रही है. साथ ही इलाके में सर्च अभियान चलाया जा रहा है.

विशेष प्रकोष्ठ के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा का कहना है कि, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के रहने वाले मोहम्मद अशरफ उर्फ अली ने फर्जी दस्तावेजों के जरिये भारतीय पहचान पत्र हासिल किया है. वह भारतीय नागरिक के तौर पर रह रहा था. पुलिस ने बताया कि अशरफ को गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम, विस्फोटक अधिनियम और शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

आतंकी के पास से क्या मिले हथियारः पाकिस्तानी आतंकी के पास से पुलिस को कई हथियार बरामद हुए है. दिल्ली पुलिस को इस आतंकी के पास से एके-47 राइफल मिला है. इसके अलावा एक अतिरिक्त मैगजीन, 60 राउंड गोलियां, एक हैंड ग्रेनेड, 2 अत्याधुनिक पिस्टल मिला है. पुलिस ने बताया की यह आतंकी पाकिस्तान के नारोवाल का रहने वाला है. यह 6 भारतीय पासपोर्ट्स के साथ काफी समय से लक्ष्मीनगर इलाके में रह रहा था.

आतंकियों को लेकर एक्शन में एनआईएः बता दें, दिल्ली में आतंकी की गिरफ्तार के बाद एनआईए भी आतंकियों के खिलाफ एक्शन में आ गई है. एनआईए की टीम दिल्ली, यूपी, जम्मू-कश्मीर के 18 ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. बता दें, बीते कई दिनों से जम्मू कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में काफी इजाफा हो गया है. पाकिस्तान ठंड में बर्फबारी से पहले आतंकियों के बड़े जत्थे को भारत भेजने की फिराक में हैं. इसी कारण देश में आये दिन आतंकियों के साथ जवानों की मुठभेड हो रही है.

जाहिर है भारत में हिंसा फैलाने में पाकिस्तान कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा. नये नये हथकंडे अपनाकर वो भारत में बड़ी साजिश को अंजाम देने में लगा है. दुनियां की आंखों में धूल झोंकने के लिए उसने लश्कर और जैश का नाम भी फर्रजी तरीके से बदलकर अल बुर्ग कर दिया है. इसके अलावा वो आतंकी संगठन टीआरएफ को भी मजबूत करने मेंलगा है. इन दिनों जम्मू कश्मीर में जो हंत्याएं हो रही हैं वो यहीं संगठन कर रहा है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें