1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. delhi government gave big package to employees pkj

दिल्ली सरकार ने कर्मचारियों को दिया बड़ा तोहफा

By Agency
Updated Date
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया
फाइल फोटो

त्योहार के मौसम के दौरान उपभोक्ता खर्चे को बढ़ावा देने के मकसद से दिल्ली सरकार ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसके कर्मचारी यात्रा अवकाश छूट (एलटीसी) के समतुल्य भत्ता ले सकते हैं . साथ ही कहा गया है कि 31 मार्च 2021 तक किसी भी महत्वपूर्ण त्योहार के लिए दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को अग्रिम भुगतान का विकल्प दिया जाएगा.

एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अंतर्गत वित्त विभाग ने कोरोना वायरस महामारी और लॉकडॉउन के कारण दिक्कतों के मद्देनजर दिल्ली सरकार के कर्मचारियों को त्योहार पर बड़ा पैकेज देने का फैसला किया है.

दिल्ली सरकार ने बयान में कहा है कि सरकार ने फैसला किया है कि एलटीसी के समतुल्य नकदी कर्मचारियों को दी जाएगी बशर्तें कि कर्मचारी ने 2018-21 के खंड में एलटीसी के बदले इसका विकल्प चुना हो. बयान में कहा गया, ‘‘बिजनेस क्लास विमान किराये के योग्य कर्मचारी 36,000 रुपये, इकोनॉमी श्रेणी के योग्य कर्मचारी 20,000 रुपये पाने के हकदार होंगे.

रेल किराया पाने के योग्य कर्मचारी को 6,000 रुपये एलटीसी के तौर पर मिलेगा. '' यह भी फैसला किया गया है कि 31 मार्च 2021 तक किसी भी महत्वपूर्ण त्योहार के लिए दिल्ली सरकार के सभी कर्मचारियों को अग्रिम रकम दी जाएगी. अग्रिम के तौर पर कर्मचारी को 10,000 रुपये की रकम दी जाएगी. बयान में कहा गया कि उपभोग खर्च को बढ़ावा देने और कर्मचारियों को भत्ता के लिए अग्रिम नकदी के विशेष पैकेज की घोषणा की गयी है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें