1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. coronavirus home isolation increase more than 48 percent in a week at delhi vwt

दिल्ली में बढ़ा कोरोना का खतरा : एक हफ्ते में होम आइसोलेशन में 48 फीसदी से अधिक बढ़ोतरी

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सभी आयु वर्ग के मरीज और कामकाजी पेशेवर व छात्र दोनों संक्रमित हो रहे हैं और होम आइसालेशन में रह रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन सा आयु वर्ग विशेष रूप से प्रभावित हो रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना जांच कराती महिला
कोरोना जांच कराती महिला
फोटो : पीटीआई

नई दिल्ली : देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का खतरा लगातार बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है. आलम यह है कि दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में तेजी और पॉजिटिविटी रेट दो फीसदी से अधिक पहुंच गई है. वहीं, होम आइसोलेशन की दर करीब 48 फीसदी तक पहुंच गई है. आधिकारिक आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार, दिल्ली में होम आइसोलेशन वाले मरीजों की संख्या गुरुवार को 574 थी, जबकि 325 नए कोरोना वायरस मरीज सामने आए थे. वहीं, पॉजिटिविटी रेट 2.39 प्रतिशत दर्ज की गई थी.

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सभी आयु वर्ग के मरीज और कामकाजी पेशेवर व छात्र दोनों संक्रमित हो रहे हैं और होम आइसालेशन में रह रहे हैं. हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन सा आयु वर्ग विशेष रूप से प्रभावित हो रहा है. पिछले कुछ दिनों में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, जबकि यहां संक्रमण दर चार अप्रैल से एक प्रतिशत से अधिक दर्ज की गई है.

बताते चलें कि चार अप्रैल को यह 1.34 प्रतिशत थी. वहीं, दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट क्योंकि एक अप्रैल के 0.57 फीसदी से बढ़कर 14 अप्रैल को 2.39 प्रतिशत हो गई है, इसलिए पिछले एक सप्ताह में होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों की संख्या में वृद्धि हुई है. दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, आठ अप्रैल को दिल्ली में 1.39 प्रतिशत की पॉजिटिविटी रेट के साथ 146 नए मामले सामने आए थे और 388 मरीज होम आइसोलेशन में थे.

एक हफ्ते में 48 फीसदी बढ़ोतरी

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, इस अवधि में होम आइसोलेशन वालों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है, जो 14 अप्रैल को बढ़कर 574 हो गई. 11 अप्रैल को यह आंकड़ा 447 था और 13 अप्रैल को यह 504 था. बीते एक हफ्ते में होम आइसोलेशन के मामले में लगभग 48 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें