1. home Hindi News
  2. state
  3. delhi ncr
  4. corona cases in delhi lockdown latest news updates northern railway cpro deepak kumar says sale of platform ticket to stop at all stations in delhi division immediately to avoid a rush of people at the stations smb

दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद अब सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से रोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक
दिल्ली में सभी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री पर रोक
FIle

Platform Ticket To Stop At All Stations In Delhi राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल सरकार की ओर से सोमवार रात 10 बजे से अगले छह दिनों के लिए लॉकडाउन की घोषणा किए जाने के साथ बस स्टैंड और रेलवे स्टेशनों पर प्रवासी लोगों की भारी भीड़ एकत्रित होने की संभावना बढ़ गयी है. इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर रेलवे ने सोमवार को बड़ा निर्णय लिया है. समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली डिवीजन में सभी स्टेशनों पर रुकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री तुरंत प्रभाव से बंद कर दी गई है. ऐसे में स्टेशनों पर लोगों की भीड़ से बचने के लिए किया गया है.

उत्तर रेलवे के इस आदेश के साथ ही अब नई दिल्ली स्टेशन, पुरानी दिल्ली स्टेशन, हजरत निजामुद्दीन स्टेशन, आनद विहार टर्मिनल और अन्य दिल्ली डिविजन के तहत आने वाले स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट नहीं मिल पाएगा. वहीं, रेल मंत्रालय में एडीजी डीजे नारायण ने कहा कि भीड़ तब होती है, जब यह कयासबाजी होती है कि ट्रेन नहीं होगी या फिर नहीं रुकेगी. उन्होंने कहा कि ऐसी स्थिति अब नहीं है. कर्फ्यू के दौरान भी मान्य टिकट के साथ उन्हें स्टेशन पर यात्रा करने की इजाजत है. ट्रेन लगातार चलती रहेगी.

बता दें कि दिल्ली में छह दिनों के लॉकडाउन की घोषणा के बाद केंद्रीय भंडार पर लोग राशन और जरूरी सामान खरीदने के लिए लाइन में खड़े दिखे. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में एक व्यक्ति ने कहा कि 6 दिन तक सामान की कमी न हो इसलिए हम सामान लेने आए हैं. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में लॉकडाउन की घोषणा के बाद शराब की दुकानों के बाहर छह दिनों का स्टॉक जमा करने के लिए भारी संख्या में लोग लाइन में खड़े दिखाई दिए.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में दर्ज हो रही बढ़ोतरी के मद्देनजर केजरीवाल सरकार ने आज रात से अगले छह दिनों तक लॉकडाउन का एलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में स्थिति लगातार बिगड़ रही है. ऐसे में सख्ती लगाना जरूरी हो गया है. हालांकि, इस दौरान लोगों को कुछ छूट भी दी गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शरणार्थियों से अपील की है कि ये लॉकडाउन छोटा है, इसलिए वे दिल्ली में ही बने रहे.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें