36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नौवीं के छात्रों ने दसवीं के छात्रों को दी विदाई

निर्मली : साई पब्लिक स्कूल निर्मली में बुधवार को विदाई समारोह किया गया. संस्थान के निदेशक पीएन सिंह की अध्यक्षता में विदाई समारोह में नौवीं के छात्र-छात्राओं ने अपने सीनियर (दसवीं) के छात्र-छात्राओं को विदाई दी. इस अवसर पर भावुक क्षण में सीनियर गमगीन हो गए. स्कूल के साथी व शिक्षकों के प्रति लगाव ने […]

निर्मली : साई पब्लिक स्कूल निर्मली में बुधवार को विदाई समारोह किया गया. संस्थान के निदेशक पीएन सिंह की अध्यक्षता में विदाई समारोह में नौवीं के छात्र-छात्राओं ने अपने सीनियर (दसवीं) के छात्र-छात्राओं को विदाई दी. इस अवसर पर भावुक क्षण में सीनियर गमगीन हो गए. स्कूल के साथी व शिक्षकों के प्रति लगाव ने उन्हें काफी प्रभावित किया. भविष्य में इन्हीं यादों के सहारे देश के लिए अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करने व जीवन की नई उंचाई को छूने की कामना की.

छात्रों को पुष्प व पाठय सामग्री देकर सम्मानित किया गया. निदेशक पीएन सिंह ने बच्चों के बेहतर भविष्य की कामना करते हुए कहा कि विद्यालय द्वारा हमेशा उच्च शिक्षा प्रदान की जाती है. इसी के कारण यहां के बच्चे सैनिक स्कूल, नवोदय विद्यालय में हमेशा से चयनित होते आ रहे हैं. शिक्षा का वास्तविक उद्देश्य मनुष्य का सर्वांगीण विकास है.
छात्रों को अपने जीवन में सिर्फ सफलता प्राप्त कर लेना ही लक्ष्य नहीं होना चाहिए. 10वीं परीक्षा में शामिल होने वाले सभी छात्र-छात्राओं को शुभकामनाएं दी. विदाई कार्यक्रम में छठवीं क्लास के छात्र आयुष कुमार ने आकाश मिसाइल एवं पृथ्वी मिसाइल का मॉडल प्रस्तुत कर बच्चों में विज्ञान के प्रति उत्साह बढ़ाया. आयुष कुमार ने कहा कि विद्यालय के निर्देशक पीएन सिंह व विज्ञान शिक्षक एवं माता पिता के सहयोग से कड़ी मेहनत कर या सफलता हासिल कर सका.
आयुष ने कहा कि इससे बच्चों में विज्ञान के प्रति जागरूकता सीख मिलेगा. विज्ञान प्रदर्शनी से उपस्थित बच्चों में काफी जिज्ञासा जागृत हुई. कार्यक्रम में शिक्षक ममता सिंह, राजकुमार शर्मा, शंकर सिंह, आलोक कुमार, दीपक कुमार, मनोज सिंह, नूतन श्रीवास्तव, लालबाबू दास, शांति देवी, विशाल, अनिल, मुकेश, छात्र सुरेंद्र, राजेश कुमार, देवराज, आयुष कुमार सहित विद्यालय के अन्य छात्र-छात्राएं उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें