1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. shiekhpura
  5. bihar assembly election 2020 cm nitish kumar told plan to how every youth of bihar get employment during jdu rally in barbigha smb

Bihar Election 2020 : बिहार के हर युवा को कैसे मिलेगा रोजगार! चुनावी रैली में सीएम नीतीश ने बताया प्लान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार
चुनावी रैली को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार
सोशल मीडिया

पटना : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के मद्देनजर गुरुवार को बरबीघा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा किये जाने को लेकर सरकार की योजनाओं पर चर्चा की. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्षी दलों पर तीखा हमला करते हुए कहा कि हमने पिछले 15 सालों में बिहार के हाथों में लगी अपहरण, गुंडाराज, अशिक्षा जैसी बहुत सारी गंदगियों को साफ किया है और आगे भी करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि हैप्पी ग्लोबल हैंड वास डे पर आप भी हाथ धोते रहिये, सुरक्षित रहिये.

मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में आगे कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है. राज्य के साथ केंद्र सरकार भी हर वर्ग के विकास के लिए कार्य कर रही है. बिहार आदिकाल में सबसे ऊंचा था, इतिहास कहता है और हम फिर बिहार को एक साथ मिलकर पुनः उसी ऊंचाई पर ले जायेंगे. नीतीश कुमार ने कहा कि अबकी बार मौका मिलेगा तो हर व्यक्ति को समर्थ बनाएंगे कोई गरीब और वंचित नहीं रहेगा.

सीएम नीतीश ने कहा कि बिहार के हर जिले में मेगा स्किल ट्रेनिंग सेंटर बनाकर युवाओं को नयी तकनीक का प्रशिक्षण देंगे ताकि उनको रोजगार मिले और वे दूसरों को भी रोजगार दें. अब बाहर से कुछ मंगवाना नहीं पड़ेगा, बल्कि यहां के बने सामान अब बाहर जाएंगे. युवाओं के रोजगार के लिए ज्यादा से ज्यादा उद्योग लगाए जाएंगे.

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि लोक शिकायत केंद्र में आप किसी भी समस्या की शिकायत कर सकते हैं. रोड है, लेकिन उसका अनुरक्षण नहीं हो रहा तो शिकायत दर्ज करें न सिर्फ समस्या सुलझेगी, बल्कि जिम्मेदार व्यक्ति को सजा भी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि लोग महिलाओं की उपेक्षा करते थे और जब हमें काम करने का मौका मिला तो पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण देकर हमने उनका प्रतिनिधित्व सुनिश्चित किया.

नीतीश कुमार ने कहा कि कई लोग आलोचना कर रहे थे, लड़की को साइकिल चढ़ा रहे हैं. लोग बेइज्जत करेंगे, ये होगा वो होगा, लेकिन हुआ क्या! बिहार में अब हर घर से लड़कियां साइकिल पर चढ़कर पढ़ने जा रही हैं. उनका आत्मविश्वास तो बढ़ा ही है और वे शिक्षित भी हुईं हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में मार्च के माह से जो कोरोना का दौर चला है. उससे बचाव के लिए हमने काम किया है, जो बाहर फंसे थे, उनकी मदद की. जो वापस आए उनको क्वारंटीन किया. कोरोना की जांच भी हो रही हैं. देश में प्रति दस लाख की आबादी पर जितनी जांच हो रही हैं बिहार में उससे अधिक जांचें हो रही हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें