1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saran
  5. bihar flood latest updates destruction due to flood in saran two storey houses demolished due to water flow news in hindi bhadh 2020

सारण में बाढ़ से तबाही, तेजधार में ध्वस्त हुआ दो मंजिलें मकान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ध्वस्त मकान
ध्वस्त मकान
प्रभात खबर

छपरा : तरैया प्रखंड के पचौड़र में अब भी बाढ़ का रौद्ररूप देखने को मिल रहा है. पचौड़र बाजार से रसीदपुर आकूचक गांव जाने वाली सड़क में बाढ़ के पानी के तेज बहाव में एक दो मंजिला मकान ध्वस्त होकर गिर पड़ा. गनीमत यह थी कि उस मकान में या उसके अगल-बगल कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था. अन्यथा कोई बड़ी हादसा होने से रोका नहीं जा सकता था. क्षतिग्रस्त मकान पचौड़र गांव निवासी बिंदेश्वरी सिंह का बताया जाता है.

2017 के बाढ़ में भी उक्त मकान को क्षति हुई थी

मकान में नीचे कपड़ा की दुकान था और ऊपर में लोग रहते थे. शुरू में ही मकान में बाढ़ के पानी प्रवेश करने के साथ लोग दुकान व मकान खाली कर ऊंचे स्थानों पर शरण लिए हुए थे. बता दें कि 2017 के बाढ़ में भी उक्त मकान को क्षति हुई थी. गृहस्वामी ने मुआवजे के लिए तरैया सीओ को आवेदन दिया गया था. लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. थकहार कर गृहस्वामी ने अपने से उसे क्षतिग्रस्त मकान को मरम्मत कराया था. आज यह मकान पूरी तरह ध्वस्त होकर गिर गया. गृहस्वामी ने बताया कि वर्ष 2008 में लाखों रुपये खर्च कर मकान का निर्माण कराया था. जिसे बाढ़ के पानी ने एक ही झटके में ही तबाह कर दिया. मेरे वर्षों की कमाई पूंजी पल भर में खत्म हो गयी. पीड़ित गृहस्वामी ने स्थानीय प्रशासन से जांच कर उचित मुआवजा की मांग की है.

नारायणपुर व भटगाई में भी बाढ़ के पानी की तबाही जारी

भटगाई व नारायणपुर पंचायत के विभिन्न गांवों में अभी भी तीन से चार फुट पानी बह रहे है. मुख्य सड़क से लेकर ग्रामीण सड़क तक के सभी सड़क संपर्क भंग है. उक्त दोनों पंचायतों में सरकारी नाव, चापाकल, शौचालय की समुचित व्यवस्था नहीं किये गये है, जिससे बाढ़पीड़ितों में काफी नाराजगी है. प्रतिदिन बाढ़पीड़ित लोग राहत के लिए हंगामा मचा रहे है. नारायणपुर पंचायत के लोग ट्रैक्टर से पानी पार कर रहे है. भटगाई पंचायत में जिप प्रतिनिधि गुड्डू सिंह अपने निजी नाव से आमलोगों की सहायता में जुटे हुए है. पूर्व विधायक जनक सिंह ने नारायणपुर पंचायत में बाढ़पीड़ितों को राहत सामग्री उपलब्ध कराया. चूड़ा, मीठा, बच्चों को बिस्कुट व मास्क का वितरण किया.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें