1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. tejashwi yadav rjd candidate raging and left stage know these assembly seat result samastipur chunav parinam bihar election results 2020 ecigovin avh

Bihar Election Result 2020 : प्रचार के दौरान कैंडिडेट की हरकत देख मंच छोड़ कर निकल गए थे तेजस्वी, जानिए वहां राजद का क्या रहा रिजल्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tejashwi Yadav
Tejashwi Yadav
Facebook

बिहार इलेक्शन रिजल्ट २०२०, Bihar Chunav Result : बिहार के चुनावी नतीजे में सबसे चौंकाने वाला रिजल्ट समस्तीपुर का रहा, यहां बड़ा उलटफेर हुआ. जदयू की अश्वमेघ देवी चुनाव हार गई, जबकि राजद के अख्तरुल इस्लाम शाहीन चुनाव जीत चुके हैं. शाहीन को 69 हजार से अधिक वोट मिला है, जबकि अश्वमेघ देवी को 63 हजार के करीब मत प्राप्त हुए हैं. समस्तीपुर वही सीट है, जहां तेजस्वी यादव अपने उम्मीदवार की हरकत पर भड़क उठे थे और मंच छोड़कर निकल गए थे.

बता दें कि तेजस्वी यादव समस्तीपुर (Samastipur news) के हाउसिंग बोर्ड ग्राउंड में राजद प्रत्याशी अख्तरुल इस्लाम शाहीन (Akhtarul Islam shaheen) के समर्थन में रैली करने पहुंचे थे. रैली के दौरान मंच पर अव्यवस्था थी, जिसके कारण तेजस्वी ने नाराजगी जाहिर की. वहीं मंच पर भाषण के दौरान प्रत्याशी शाहीन मंच पर नहीं थे, जिसके बाद तेजस्वी मंच छोड़ निकल गए.

एनडीए को बहुमत- कोरोना काल में हुए बिहार विधानसभा चुनाव का रिजल्ट अंत-अंत तक सस्पेंस से भरा रहा. आखिरकार बिहार के मतदाताओं ने एक बार फिर सीएम नीतीश कुमार पर भरोसा जताया और जदयू-भाजपा के साथ एनडीए पूर्ण बहुमत से सत्ता में लौट आयी. जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों का एनडीए 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. बाकी की आठ सीटों में एक पर लोजपा एक पर बसपा एक निर्दलीय व पांच सीटों पर Aimim को जीत मिली.

वहीं नीतीश सरकार के सात वरिष्ठ मंत्री चुनाव हार गये. इनमें सुरेश शर्मा मुजफ्फरपुर से , केएन वर्मा जहानाबाद से और शैलेश कुमार जमालपुर से प्रमुख रूप से हैं. सरकार के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह भी चुनाव हार चुके हैं.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें