1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. samastipur
  5. bihar chunav 2020 result live news updates on samastipur vidhan sabha assembly election results with voting percentage of winning mla of all constituency party bjp rjd jdu ljp candidates result news of samastipur district hasanpur tej pratap yadav chunav result news pwn

Samastipur, Bihar Chunav 2020 Result Latest Updates: हसनपुर से जीते तेजप्रताप, समस्तीपुर में अंतिम वक्त में पलटी बाजी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Samastipur, Bihar Chunav 2020 Result  Updates
Samastipur, Bihar Chunav 2020 Result Updates
प्रभात खबर

समस्तीपुर में बड़ा उलटफेर,राजद उम्मीदवार की जीत

समस्तीपुर में बड़ा उलटफेर हुआ है. समस्तीपुर सीट पर शुरूआती दौर में जेडीयू आगे थी, लेकिन अंतिम वक्त में राजद के उम्मीदवार अख्तरुल इस्लाम शाहीन जीत गए.

सरायरंजन से जीते विजय कुमार चौधरी

सरायरंजन विधानसभा सीट से जदयू के विजय कुमार चौधरी ने जीत दर्ज की है.लंबे समय तक पीछे रहने के बाद विधानसभा के स्पीकर ने वापसी की और जीत दर्ज की है. यहां से आऱजेडी के अरविंद कुमार सहनी चुनाव हार गये हैं.

समस्तीपुर से राजद की जीत

समस्तीपुर विधानसभा सीट से राजद के अख्तरुल इस्लाम शाहीन जीत गयी है. हालांकि इससे पहले जदयू की प्रत्याशी अश्वमेध देवी आगे चल रही थी. पर जदयू प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा.

मोरवा से राजद के रणविजय साहू जीते

मोरवा विधानसभा सीट से राजद के रणविजय साहू ने जीत दर्ज की है. इस सीट से वो लगातार आगे चल रहे थे. मोरवा विधानसभा सीट से जदयू के विद्यासागर सिंह निषाद चुनाव हार गये हैं.

जदयू के उम्मीदवार महेश्वर हजारी ने जीत दर्ज की

कल्याणपुर विधानसभा सीट से जदयू के उम्मीदवार महेश्वर हजारी ने जीत दर्ज की है. यहां से उनके खिलाफ भाकपा माले के रंजीत राम चुनावी मैदान में थे. रंजीत राम चुनाव हार गये है. हालांकि अभी तक अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट से बीजेपी राजेश सिंह जीते

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट से बीजेपी राजेश सिंह ने जीत दर्ज की है. यहां से राजद की एज्या यादव चुनाव हार गयी है. हालांक चुनाव परिणाम की अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. राजेश सिंह ने 15195 मतों से जीत दर्ज की है.

हसनपुर से जीते तेजप्रताप यादव

हसनपुर से राजद के तेजप्रताप यादव हसनपुर विधानसभा सीट में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और राजद के उम्मीदवार तेजप्रताप यादव चुनाव जीत गये हैं. इस सीट से वो लगातार बढ़त बनाये हुए थे. हालांकि बीच में वो थोड़ा पीछे भी हुए थे. अभी तक अधिकारिक एलान नहीं हुआ है.

विभूतिपुर से जीते भाकपा के अजय कुमार

विभूतिपुर विधानसभा सीट से माकपा के अजय कुमार ने जीत दर्ज की है. अजय कुमार इस सीट पर लगातार आगे चल रहे थे. यहां से दो बार के विजेता जदयू के रामबालक सिंह चुनाव हार गये हैं.

रोसड़ा से जीते बीजेपी के विरेंद्र कुमार

रोसड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी के उम्मीदवार विरेंद्र कुमार ने जीत दर्ज की है. इससे पहले वो लगातार बढ़त बनाये हुए थे. 20वें राउंड की गिनती में वो निर्णायक बढ़त पर पहुंच गये थे. रोसड़ा से लोजपा के प्रत्याशी कृष्ण राज चुनाव हार गये हैं. अभी तक अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

वारिसनगर से जीते जदयू के अशोक कुमार मुन्ना

वारिसनगर से जदयू के अशोक कुमार मुन्ना ने जीत दर्ज की है. उन्होंने गिनती के दौरान इस सीट पर बढ़त बनायी हुई थी. यहां से भाकपा माले के उम्मीदवार फूलबाबू सिंह चुनाव हार गये हैं. अभी तक अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है.

13107 वोट से आगे चल रहे तेज प्रताप यादव 

हसनपुर विधानसभा सीट में 22 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 22 वें राउंड में तेजप्रताप यादव 13107 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां पर तेजप्रताप यादव बढ़त बनाये हुए हैं.

निर्णायक बढ़त की ओर बीजेपी उम्मीदवार राजेश सिंह

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट के लिए 28 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 28वें राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी उम्मीदवार राजेश सिंह 14437 वोट से आगे से चल रहे हैं. जबकि इससे पहले राजद की एज्या यादव आगे चल रही थी.

मोहिउद्दीननगर से आगे हुए बीजेपी उम्मीदवार 

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट के लिए 27 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 27वें राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी उम्मीदवार राजेश सिंह 13000 वोट से आगे से चल रहे हैं. जबकि इससे पहले राजद की एज्या यादव आगे चल रही थी.

तेजप्रताप यादव की बढ़त बरकरार 

हसनपुर विधानसभा सीट में 21 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 21वें राउंड में तेजप्रताप यादव 11152 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां पर तेजप्रताप यादव बढ़त बनाये हुए हैं.

रोसड़ा में बीजेपी ने बनायी निर्णायक बढ़त

रोसड़ा विधानसभा सीट के लिए 20वें राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. 20वें राउंड की गिनती के बाद यहां से बीजेपी के के उम्मीदवार विरेंद्र कुमार 30938 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि रोसड़ा से लोजपा के प्रत्याशी कृष्ण राज तीसरे नंबर पर है.

तेजप्रताप को मिली बड़ी बढ़त

हसनपुर विधानसभा सीट में 19 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 19वें राउंड में तेजप्रताप यादव 10956 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां पर तेजप्रताप यादव बढ़त बनाये हुए हैं.

उजियारपुर में 17000 वोट से आगे चल रहे राजद के आलोक मेहता

उजियारपुर विधानसभा सीट के लिए 17 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. 17 राउंड के बाद राजद के आलोक मेहता 17000 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं भाजपा के शील कुमार राय पीछे चल रहे हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रशांत कुमार पंकज पीछे चल रहे हैं.

वारिसनगर से आगे हुई जदयू 

18 वें राउंड में वारिसनगर से जदयू के अशोक मुंन्ना 8320 मतों से आगे वारिसनगर विधानसभा सीट के लिए 18 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 18वें राउंड की गिनती के बाद अब जदयू के अशोक मुन्ना 8320 वोट से आगे चल रहे हैं. इससे पहले भाकपा माले के उम्मीदवार फूलबाबू सिंह आगे चल रहे थे.

मोरवा से राजद के रणविजय साहू आगे

मोरवा विधानसभा के लिए 14 राउंड की गिनती पूरी हो गयी है. 14वें राउंड की गिनती के बाद राजद के रणविजय साहू 4420 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि जदयू कि विद्यासागर सिंह निषाद पीछे चल रहे हैं.

हसनपुर में तेजप्रताप की बढ़त बरकरार

हसनपुर विधानसभा सीट में 15 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 16वें राउंड में तेजप्रताप यादव 5147 मतों से आगे चल रहे हैं. यहां पर तेजप्रताप यादव बढ़त बनाये हुए हैं.

2964 वोट से आगे चल रहे हैं विजय चौधरी 

सरायरंजन विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी और विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी ने वापसी कर ली है. 21वें राउंड में सरायरंजन से विजय चौधरी करीब 2964 मतों से आगे चल रहे हैं.

सरायरंजन  में विजय चौधरी की हुई वापसी

सरायरंजन विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी और विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी ने वापसी कर ली है. 19वें राउंड में सरायरंजन से विजय चौधरी करीब 5142 मतों से आगे चल रहे हैं.

आगे हुए विजय चौधरी

सरायरंजन विधानसभा सीट के लिए 9वें राउंड की गिनती पूरी हो गयी है. इसके साथ ही 9वें राउंड में सरायरंजन से विजय चौधरी करीब 545 मतों से आगे हो गये हैं. वो राजद प्रत्याशी से पीछे चल रहे थे.

सरायरंजन से स्पीकर विजय चौधरी पीछे

सरायरंजन सीट में बड़ा उलटफेर हो रहा है. सरायरंजन विधानसभा सीट से विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी 8 वें राउंड में 200 मतों से पीछे चल रहे हैं.

15 राउंड के बाद रोसड़ा से बीजेपी आगे

रोसड़ा विधानभा के लिए 15 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 15 राउंड की गिनती के बाद बीजेपी के बीजेपी के वीरेंद्र कुमार 23 हजार से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. जबकि रोसड़ा से लोजपा के प्रत्याशी कृष्ण राज तीसरे नंबर पर है.

मोहिउद्दीननगर विधानसभा से बीजेपी के राजेश सिंह आगे

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट के लिए 17 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. 17वें राउंड की काउंटिंग के बाद बीजेपी उम्मीदवार राजेश सिंह 73 वोट से आगे से चल रहे हैं. जबकि इससे पहले राजद की एज्या यादव आगे चल रही थी.

5599 वोट से आगे चल रहीं हैं अश्वमेध देवी

समस्तीपुर विधानसभा सीट में पांच राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. पांच राउंड की गिनती के बाद जदयू की प्रत्याशी अश्वमेघ देवी 5599 वोट से आगे चल रही है. जबकि राजद की अख्तरूल इस्लाम साहीन दूसरे नंबर पर है.

उजियारपुर विधानसभा सीट से राजद के आलोक मेहता आगे

उजियारपुर विधानसभा सीट के लिए 11 राउंड की काउंटिंग पूरी हो चुकी है. 11 राउंड के बाद राजद के आलोक मेहता 12000 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं भाजपा के शील कुमार राय पीछे चल रहे हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रशांत कुमार पंकज पीछे चल रहे हैं.

हसनपुर से तेजप्रताप की बढ़त बरकरार

हसनपुर विधानसभा सीट से 11 राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव बढ़त बनाये हुए हैं. 11 राउंड की गिनती पूरी होने के बाद तेजप्रताप यादव 2005 वोटों से आगे चल रहे हैं.

समस्तीपुर विधानसभा सीट से जदयू 5400 वोट से आगे

समस्तीपुर विधानसभा सीट में चार राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. चार राउंड की गिनती के बाद जदयू की प्रत्याशी अश्वमेघ देवी 5400 वोट से आगे चल रही है. जबकि राजद की अख्तरूल इस्लाम साहीन दूसरे नंबर पर है.

सरायरंजन से पीछे चल रहे हैं विजय चौधरी

पांचवे राउंड की गिनती पूरी होने के बाद सरायरंजन से विजय चौधरी 516 वोट से पीछे चल रहे हैं. विजय चौधरी की गिनती जेडीयू के कद्वावर नेताओं में की जाती है.

विभूतिपुर में भाकपा माले आगे 

विभूतिपुर विधानसभा सीट से भाकपा माले के उम्मीदवार अजय कुमार 1800 वोट से आगे चल रहे हैं. यहां पर चार राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. जबकि दो बार के विजेता जदयू उम्मीदवार रामबालक सिंह पीछे चल रहे हैं.

रोसड़ा से बीजेपी के विरेंद्र कुमार 15727  वोट से आगे

रोसड़ा विधानसभा सीट के लिए नौवें राउंड की गिनती खत्म हो गयी है. नौवें राउंड की गिनती के बाद यहां से बीजेपी के के उम्मीदवार विरेंद्र कुमार 15727 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि रोसड़ा से लोजपा के प्रत्याशी कृष्ण राज तीसरे नंबर पर है.

मोरवा में राजद आगे

मोरवा विधानसभा के लिए पांचवें राउंड की गिनती पूरी हो गयी है. पांचवे राउंड की गिनती के बाद राजद के रणविजय साहू 113 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि जदयू कि विद्यासागर सिंह निषाद पीछे चल रहे हैं.

चार हजार वोट से आगे चल रही एज्या यादव

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट के लिए आठवें राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. आठवें राउंड के बाद राजद की एज्या यादव 4 हजार मतों से आगे चल रहीं हैं. सुबह से ही बढ़त बनायी हुई है. जबकि बीजेपी के उम्मीवादर राजेश सिंह पीछे चल रहे हैं.

2660 वोट से आगे चल रहे हैं तेजप्रताप यादव

हसनपुर विधानसभा के लिए आठवें राउंड की गिनती पूरी हो गयी है. आठवें राउंड के बाद लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव 2660 मतों से आगे चल रहे हैं. इससे पहले वो चार हजार वोट से आगे चल रहे थे.

वारिशनगर में भाकपा माले के फूलबाबू आगे

वारिसनगर विधानसभा सीट के लिए सात राउंड की गिनती पूरी हो चुकी है. इस वक्त भाकपा माले के उम्मीदवार फूलबाबू सिंह 1700 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि जदयू के उम्मीदवार अशोक सिंह पीछे चल रहे हैं.

सरायरंजन और वारिसनगर से जदयू पीछे

सरायरंजन में पहले राउंड के बाद जदयू के कदद्दावर विजय कुमार चौधरी 270 मतों से पीछे चल रहे है, वारिसनगर सीट से जदयू के अशोक कुमार मुन्ना माले के फूलबाबू सिंह से करीब 1600 मतों से पीछे चल रहे है.

रोसड़ा में बीजेपी उम्मीदवार 13000 वोट से आगे

रोसड़ा विधानसभा सीट से बीजेपी के वीरेंद्र कुमार 13000 वोट से आगे चल रहे हैं. यहां आठवे दौर की गिनती चल रही है. जबकि रोसड़ा से लोजपा के प्रत्याशी कृष्ण राज तीसरे नंबर पर है.

तेजप्रताप यादव आगे

बिहार विधानसभा चुनाव के लिये मंगलवार को जिले के दस विधानसभा के लिये सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतगणना शुरू हुई. मिली जानकारी के मुताबिक हसनपुर में सातवें राउंड के बाद राजद के तेजप्रताप यादव जदयू के राजकुमार राय से करीब 4 हजार मतों से आगे है.

वारिसनगर में बीजेपी पीछे

वारिसनगर विधानसभा सीट के लिए दूसरे राउंड की गिनती में जदयू के उम्मीदवार अशोक सिंह भाकपा माले के प्रतयाशी फूलबाबू सिंह से 1700 मतों से पीछे चल रहे हैं.

आगे हुए तेजप्रताप यादव

हसनपुर विधानसभा सीट से राजद उम्मीदवार लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव आगे हो गये हैं. वह 4000 वोट से आगे चल रहे हैं. कुछ देर पहले वो जदयू उम्मीदवार से 1400 वोट पीछे चल रहे थे.

रोसड़ा में बीजेपी की बढ़त जारी

रोसड़ा विधानसभा सीट से में बीजेपी के उम्मीदवार लगातार अपनी बढ़त बनाये हुए हैं. चौथे राउंड में वीरेंद्र कुमार 6500 मतों से आगे चल रहे हैं. जबकि लोजपा के कृष्ण राज तीसरे नंबर पर है.

स्पीकर विजय चौधरी पीछे

समस्तीपुर में बड़ा उलटफेर होता नजर रहा है. समस्तीपुर के सरायरंजन सीट से विधानसभा के स्पीकर विजय चौधरी पीछे चल रहे हैं. वे राजद उम्मीदवार से 215 वोटों से पीछे चल रहे हैं.

हसनपुर में पीछे हुए तेजप्रताप यादव

हसनपुर सीट पर बड़ा उलटफेर नजर आ रहा है. लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव हसनपुर सीट से 1519 वोटों से पीछे चल रहे हैं. हसनपुर से जदयू उम्मीदवार आगे चल रहे

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट से राजद आगे

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट से राजद की एज्या यादव 504 वोट से आगे चल रहे हैं. जबकि बीजेपी के उम्मीवादर राजेश सिंह पीछे चल रहे हैं. यहां बीजेपी और राजद के बीच कड़ा मुकाबला है.

सरायरंजन से जेडीयू आगे

सरायरंजन विधानसभा सीट पर जदयू के प्रत्याशी विजय कुमार चौधरी आगे चल रहे हैं. वहीं, महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार अरविंद कुमार साहनी मैदान पीछे चल रहे हैं.

उजियारपुर से राजद आगे

उजियारपुर विधानसभा सीट से राजद के आलोक मेहता 1400 वोट से आगे चल रहे हैं. वहीं भाजपा के शील कुमार राय पीछे चल रहे हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के प्रशांत कुमार पंकज पीछे चल रहे हैं.

रोसड़ा से बीजेपी आगे

रोसड़ा से भाजपा के वीरेन्द्र कुमार आगे चल रहे है.रोसड़ा विधानसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला है. कांग्रेस की ओर से नागेंद्र पासवान पीछे चल रहे हैं.

शुरू होगी काउंटिंग

समस्तीपुर के सभी 10 विधानसभा सीटों के लिए वोटों की गिनती शुरू होने वाली है. इसे लेकर पूरी तैयारी की गयी है. मतदानकर्मी मतगणना केंद्र में पंहुच चुके हैं

मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट अपडेट


मोहिउद्दीननगर विधानसभा सीट पर बीजेपी और राजेडी के बीच आमने सामने की टक्कर है. बीजेपी ने यहां से राजेश सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है वहीं, महागठबंधन की ओर से राजद के डॉ एज्या यादव मैदान में है. इस सीट पर यादव वोटरों की संख्या 30 फीसदी से अधिक मानी जाती है. जबकि, 15 फीसदी के आसपास मुस्लिम वोटर भी अपना प्रभाव रखते हैं. हालांकि पिछले चुनाव में यहां से राजेडी के एज्या यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी राजेश कुमार सिंह को 23431 वोटों से हराया था. वहीं 2010 में यह सीट बीजेपी के हिस्से में आयी थी. बीजेपी के राणा गंगेश्वर सिंह ने राजद के अजय कुमार बुलगानिन को 14351 वोटो से हराया था.


विभूतिनगर विधानसभा अपडेट

विभूतिनगर विधानसभा सीट पर मुख्य मुकाबला जदयू और भाकपा माले के बीच है. हालांकि पिछले दो विधानसभा चुनावों में लगातार यहा से जेडीयू ने जीत दर्ज की है. इस बार भी दो बार के विजेता रामबालक सिंह पर जदयू से भरोसा जताया है. जबकि भाकपा माले से अजय कुमार मैदान में है. 2015 में यह सीट जदयू के खाते में आयी थी. उस वक्त जेडीयू के उम्मीदवार रामबालक सिंह ने सीपीआईएमएल उम्मीदवार रामदेव वर्मा को 17235 वोटों से हराया था. 2010 के चुनाव में इस सीट से जेडीयू के उम्मीदवार रामबालक सिंह ने 12301 वोट से भाकपा माले के रामदेव वर्मा को हराया था.

रोसड़ा विधानसभा का हाल


रोसड़ा विधानसभा में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे का मुकाबला है. हालांकि यहां पर लोजपा ने भी अपना उम्मीदवार उतारकर मुकाबले को त्रिकोणीय बना दिया है. यह आरक्षित सीट है, यहा से बीजेपी ने विरेंद्र पासवान को टिकट दिया है, वहीं महागठबंधन की ओर से यह सीट कांग्रेस को मिली. कांग्रेस की ओर से नागेंद्र पासवान की किस्मत का आज फैसला होगा. लोजपा ने समस्तीपुर के सांसद प्रिंस राज को बड़े भाई कृष्णा राज को टिकट दिया था. हालांकि इस सीट से 2015 में बीजेपी को कांग्रेस से हार का सामना करना पड़ा था. कांग्रेस के डॉ अशोक कुमार ने बीजेपी के मंजू हजारी को 34361 वोटों से हराया था. जबकि 2010 में यह सीट बीजेपी के पास थी. उस वक्त बीजेपी के मंजू हजारी ने राजद के पीतांबर पासवान को 12119 वोटों से हराया था.

दो-दो दिग्गज लड़ रहे चुनाव

जिले की हसनपुर सीट सबसे हॉट सीट माना जा रहा है. यहां से लालू यादव के बड़े बेटे चुनावी मैदान में है. वहीं सरायरंजन विधानसभा सीट से स्पीकर विजय चौधरी चुनाव लड़ रहे हैं.

10 विधानसभा सीटो की लिए काउंटिंग होगा शुरू

समस्तीपुर के 10 सीटो के लिए वोटों की गनती जारी है. वोटिंग

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें