1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. saharsa
  5. anganwadi worker assistants hunger strike ends work boycott will continue asj

आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका की भूख हड़ताल खत्म, जारी रहेगा कार्य बहिष्कार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

सहरसा : विभिन्न मांगों को लेकर आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका संघ की पिछले दो दिनों से जारी धरना व भूख हडताल शनिवार की देर रात वरीय अधिकारियों के आश्वासन के बाद समाप्त कर दिया गया. जबकि कार्य बहिष्कार जारी रखने का संघ ने निर्णय लिया है.

वर्षा एवं गर्मी से बेहाल आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका अपने मांगों को लेकर स्टेडियम के निकट बीच सड़क पर डटी रही. इस दौरान दो सेविकाओं की तबीयत बिगड़ गयी. जिसे देखते हुए जिला प्रशासन हरकत में आया एवं संघ नेतृत्व से लंबी वार्ता के बाद हड़ताल तोड़वाने में सफल रहा.

शनिवार की देर रात्रि 11 बजे सदर एसडीओ शंभूनाथ झा, सदर एसडीपीओ राजेश कुमार, एडीएम तोशी कुमारी सहित अन्य अधिकारी धरना स्थल पहुंच हडताल कर रही सेविका व सहायिका से वार्ता की. संघ आयुक्त व डीएम के धरना स्थल पर आने की जिद्द पर अडी थी. लेकिन अधिकरियों के आश्वासन के बाद सहमत हो भूख हड़ताल समाप्त की.

संघ जिलाध्यक्ष गुडिया कुमारी ने कहा कि अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि वे उनकी मांगों को जिलाधिकारी के स्तर से भेजेंगे. जो मांगे हैं वह जिला प्रशासन के स्तर का नहीं है. उन्होंने बताया कि मांगों का ज्ञापन सदर एसडीओ को रविवार को संघ शिष्टमंडल द्वारा दिया गया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें