1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. rohatas
  5. attack on forest department team who went to stop illegal mining of stone in sasaram rohtas bihar skt

Rohtas News: पत्थर के अवैध खनन को रोकने गई वन विभाग की टीम पर हमला, जख्मी हालत में जान बचाकर निकले कर्मी

बिहार के सासाराम में पत्थर का अवैध खनन कर रहे माफियाओं पर कार्रवाई करने गई वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया गया. जिसमें कई कर्मी घायल हो गये हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 पत्थर के अवैध खनन को रोकने गये वन विभाग के कर्मियों पर हमला
पत्थर के अवैध खनन को रोकने गये वन विभाग के कर्मियों पर हमला
सोशल मीडिया

बिहार में माफियाओं के बेखौफ होने के कइ मामले लगातार सामने आते रहे हैं. बालू माफियाओं के बाद अब पत्थर माफिया भी बेखौफ होकर प्रशासन पर हमला कर रहे हैं. रोहतास जिला के सासाराम में वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने हमला किया है.

रोहतास जिला मुख्यालय सासाराम के मुफस्सिल थाना अंतर्गत कंचनपुर में वन विभाग की टीम पर पत्थर माफियाओं ने हमला बोल दिया. वन विभाग को जानकारी मिली कि पत्थरों का अवैध खनन किया जा रहा है. जिसके बाद वन विभाग की एक टीम पत्थरों के अवैध खनन को रोकने उक्त जगह पर गई. लेकिन पत्थर माफिया इतने बेखौफ हो चुके हैं कि उन्होंने वन विभाग की टीम पर हमला करना शुरू कर दिया.

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू करती इससे पहले पत्थर माफियाओं ने उनपर हमला बोल दिया. गाड़ी के शीशे तोड़ दिये गये. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, टीम पर लाठी-डंडे से भी हमले हुए हैं. हमले में 4 कर्मियों के जख्मी होने की सूचना है. सभी घायलों को सासाराम सदर अस्पताल भेजा गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मौके पर गये वनकर्मियों ने बताया कि जब अवैध खनन पर कार्रवाई करने टीम पहुंची तो माफियाओं ने अचानक हमला कर दिया. कई लोग एकजुट हो गये और हमला बोल दिया. वन विभाग के कर्मी किसी तरह जान बचाकर वहां से निकल गये. बता दें कि बिहार में बालू ही नहीं बल्कि पत्थर के अवैध खनन पर भी सख्ती बरती जा रही है.

रोहतास में पत्थर खनन पर पूरी तरह रोक लगा दी गई है. लेकिन पत्थर माफिया बेखौफ हैं. अवैध खनन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा. वहीं जब अवैध तरीके से हो रहे खनन की जानकारी मिलने पर वन विभाग की टीम स्थल पर पहुंचती है तो उनपर हमला करने से भी अब माफिया नहीं चूकते. यह पहली घटना नहीं है, इससे पहले भी पत्थर माफियाओं ने पुलिस व वन विभाग की टीम को निशाना बनाया है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें