1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. weather bihar updates news bihar mein aaj thanaka aur barish ke aasaar agale 48 ghante tak satark rahane kee jarurat rdy

Bihar Weather Updates: बिहार में आज ठनका व हल्की बारिश के आसार, अगले 48 घंटे तक सतर्क रहने की जरूरत

पटना पूरे प्रदेश में धूप और वातावरण में बढ़ी जबरदस्त नमी की वजह से ठनका गिरने की आशंका का पूर्वानुमान है. इस दौरान प्रदेश के कुछ एक जगहों हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Weather Updates
Bihar Weather Updates
file

Bihar Weather Updates: पटना पूरे प्रदेश में धूप और वातावरण में बढ़ी जबरदस्त नमी की वजह से ठनका गिरने की आशंका का पूर्वानुमान है. इस दौरान प्रदेश के कुछ एक जगहों हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में चक्रवातीय सिस्टम की वजह से कम दबाव का केंद्र बना हुआ है.

चक्रवात गुलाब का असर आज बुधवार से बिहार में दिखेगा. बुधवार को बिहार के कई जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है. इसे लेकर मौसम केंद्र ने अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार गुलाब के कारण बंगाल की खाड़ी में निम्न दबाव का क्षेत्र बन रहा है.

इसकी वजह से बिहार में वहां से पुरवैया हवा के साथ काफी मात्रा में नमी भी आ रही है. इसकी वजह से ही बिहार में हल्की बारिश हो रही है. जहां तक ठनका का सवाल है, वह स्थानीय तापमान और नमी के संयुक्त समीकरण से गिर रहा है. इसलिए सतर्क रहने की जरूरत है.

प्रदेश की वर्तमान मौसमी गतिविधियां गुलाब तूफान से प्रत्यक्ष तौर पर प्रभावित नहीं है. वर्तमान मौसमी दशाएं अगले 48 घंटे तक बनी रह सकती हैं. दरअसल बंगाल की खाड़ी का चक्रवात सिस्टम और मजबूत हो सकता है. आइएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक पूरे प्रदेश में अधिकतर जगहों पर तापमान तीस डिग्री से नीचे जा चुका है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें