1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. two patients succumbed to corona in patna aiims new patients were not found in 10 districts of bihar asj

पटना एम्स में कोरोना से दो मरीजों ने तोड़ा दम, बिहार के 10 जिलों में नहीं मिले नये मरीज

पटना एम्स में कई दिनों बाद दो मरीजों की कोरोना से मौत हो गयी जबकि एक मरीज को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया. पटना एम्स के कोरोना नोडल ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि भोजपुर निवासी 87 वर्षीय बृजनंदन राय व बेगूसराय में 40 वर्षीय शिवेश लूहारूका की मौत कोरोना वायरस संक्रमन के इलाज के दौरान हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऐंबुलेंस से उतरते मरीज
ऐंबुलेंस से उतरते मरीज
फाइल

फुलवारीशरीफ. पटना एम्स में कई दिनों बाद दो मरीजों की कोरोना से मौत हो गयी जबकि एक मरीज को डिस्चार्ज कर घर भेजा गया. पटना एम्स के कोरोना नोडल ऑफिसर डॉक्टर संजीव कुमार ने बताया कि भोजपुर निवासी 87 वर्षीय बृजनंदन राय व बेगूसराय में 40 वर्षीय शिवेश लूहारूका की मौत कोरोना वायरस संक्रमन के इलाज के दौरान हो गयी.

10 जिलों में नहीं मिले नये कोरोना मरीज

इधर, राज्य के 10 जिलों में नये कोरोना संक्रमित नहीं मिले हैं. इधर कोरोना जांच के तहत 151196 सैंपलों की जांच की गयी, जिसमें राज्य में कुल 67 संक्रमित पाये गये हैं. सोमवार की तुलना में मंगलवार को इसमें वृद्धि दर्ज की गयी है.

कोरोना संक्रमण की दर 0.04% हो गया है. राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 98.60% है जबकि रिकवरी रेट 98.60% है. दूसरी लहर में मंगलवार को सिर्फ नये संक्रमितों की पहचान हुई है.

कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान समस्तीपुर और शेखपुरा जिला में टीकाकरण नहीं हुआ. राज्य में मंगलवार को कुल एक लाख 78 हजार से अधिक लोगों को टीका दिया गया.

राज्य के जिन टॉप जिलों में सर्वाधिक टीकाकरण किया गया उसमें पटना में 32318, सारण में 12820, मुजफ्फरपुर में 12383, गया में 11918, भोजपुर में 10113 और मुंगेर में 7063 लाेग शामिल हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें