1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. rob be made in bihar said nitin naveen work start in three to six months asj

बिहार में बनाये जायेंगे 62 आरओबी, बोले नीतिन नवीन- तीन से छह माह में शुरू होगा काम

पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि राज्य में 62 आरओबी का निर्माण कराया जायेगा. इनमें अगले तीन से छह महीने के भीतर 20 पर निर्माण कार्य आरंभ हो जायेगा. सोमवार को विधान परिषद में प्रश्नोत्तर काल के दौरान राजद के डा रामचंद्र पूर्वे के अल्प सूचित सवाल के जवाब में पथ निर्माण मंत्री ने यह घोषणा की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन
बिहार सरकार में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन
फाइल

पटना. पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा है कि राज्य में 62 आरओबी का निर्माण कराया जायेगा. इनमें अगले तीन से छह महीने के भीतर 20 पर निर्माण कार्य आरंभ हो जायेगा. सोमवार को विधान परिषद में प्रश्नोत्तर काल के दौरान राजद के डा रामचंद्र पूर्वे के अल्प सूचित सवाल के जवाब में पथ निर्माण मंत्री ने यह घोषणा की.

45 आरओबी पर पुल निर्माण निविदा प्रक्रिया में है

मंत्री ने कहा कि 45 आरओबी पर पुल निर्माण की स्वीकृति मिल चुकी है. निविदा प्रक्रिया में है. बाकी आरओबी की योजना से संबंधित डीपीआर तैयार की जा रही है. कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा के तारांकित प्रश्न का जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि राज्य के किसी भी हिस्से से पटना आने के लिए स्टेट हाइवे और एमडीआर पथ स्थित लेवल क्रांसिंग के बदले आरओबी निर्माण के लिए योजना स्वीकृति की प्रक्रिया में है.

तीन से छह माह में शुरू होगा काम

आरओबी निर्माण का संपूर्ण कार्य (रेलवे अंश एवं पहुंच पथ अंश) के लिए रेलवे औरराज्य सरकार के बीच सात मई 2019 को करार हुआ था. राजद के रामबली सिंह के प्रश्न के जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि अरवल जिला के मानिकपूर- बिथरा-सेनारी पथ की 12 किलोमीटर का मजबूतीकरण कार्य मई 2020 से शुरू किया गया. एकरारनामा के अनुसार फरवरी 2022 में पथ निर्माण कार्य पूरा करना था. वर्तमान में 93 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है. हम निश्चित समय पर काम को पूरा कर लेंगे.

अधिकारी ने गलत रिपोर्ट दी, तो होगी कार्रवाई

विधान परिषद में कांग्रेस के प्रेमचंद्र मिश्रा के सवालों का जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि दरभंगा मधुबनी मुख्य सड़क पर सकरी चौक पास क्षतिग्रस्त सड़क की जांच करायी जायेगी. अगर अधिकारियों के माध्यम से गलत रिपोर्ट बनायी गयी होगी, तो संबंधित पदाधिकारी पर कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें