1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. race to return to work after chhath holiday record more than 9600 aircraft passengers flew from patna rdy

Bihar News: छठ की छुट्टी के बाद अपने काम पर लौटने की लगी होड़, रिकॉर्ड 9600 से अधिक विमान यात्री पटना से उड़े

Bihar News अलग अलग महानगरों को जाने वाले यात्रियों की संख्या सभी रिकॉर्ड तोड़ 96 सौ के पार पहुंच गयी. यहां से 55 फ्लाइटों से कुल 9686 यात्री देश के अलग अलग शहरों को गये.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रिकॉर्ड 9600 से अधिक विमान यात्री पटना से उड़े
रिकॉर्ड 9600 से अधिक विमान यात्री पटना से उड़े
file Photo

Bihar News: छठ के बाद पटना से विभिन्न शहरों को अपने कार्यस्थल को लौटने वालों की भीड़ रविवार काे पिक पर दिखायी दी. पटना एयरपोर्ट यात्रियों से पूरी तरह भरा दिखा और यहां से अलग अलग महानगरों को जाने वाले यात्रियों की संख्या सभी रिकॉर्ड तोड़ 96 सौ के पार पहुंच गयी. यहां से 55 फ्लाइटों से कुल 9686 यात्री देश के अलग अलग शहरों को गये. पटना से इससे पहले लौटने वाले यात्रियों की अधिकतम संख्या 8470 रही थी. इसप्रकार यह पुराने रिकॉर्ड से 1216 अधिक रही.

सुबह 10 और शाम में छह बजे दिखी अधिक भीड़

सुबह 10 से 12 बजे तक और शाम में छह से आठ बजे तक यात्रियों का दबाव सबसे अधिक रहा. इस दौरान दोनों स्लॉट में नौ-नौ विमानों ने उड़ान भरी और डेढ़-डेढ़ हजार यात्री पटना से अपने गंतव्य को उड़े. दोपहर दो के चार के बीच सात फ्लाइटें उड़ीं, जिससे लगभग 12 सौ यात्री गये. इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइटों से इस दौरान 5300 से अधिक यात्रियों ने पटना से उड़ान भरी.

स्पाइसजेट और गो एयर का इस दृष्टि से क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान रहा. एयर इंडिया और विस्तारा एयरलाइंस की फ्लाइटें भी यात्रियों से भरी रहीं. इस दौरान पटना आने वाले विमान यात्रियों की संख्या भी लगभग सात हजार रही. देर रात तक पटना से आने जानेवाले विमान यात्रियों की कुल संख्या की दृष्टि से भी आंकड़ा 16.6 हजार के पिछले रिकॉर्ड को पार कर जाने की संभावना थी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें