1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pmch be able to reach in 10 minutes from patna jp setu via ganga path cm nitish kumar inaugurate rdy

पटना जेपी सेतु से गंगा पथ होते हुए 10 मिनट में पहुंच सकेंगे पीएमसीएच, सीएम नीतीश कुमार आज करेंगे लोकार्पण

गंगा पथ के चालू हो जाने के बाद अब एम्स से 20 मिनट और जेपी सेतु से 10 मिनट में पीएमसीएच पहुंच सकते हैं. एम्स से दीघा की दूरी 20 किलोमीटर है. जेपी सेतु से पीएमसीएच तक की दूरी 7.5 किलोमीटर है. पीएमसीएच तक गंगा पथ बांध के ऊपर बनाया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जेपी गंगा पथ व अटल पथ फेज-2 पर आज से शुरू हो जायेगा आवागमन
जेपी गंगा पथ व अटल पथ फेज-2 पर आज से शुरू हो जायेगा आवागमन
प्रभात खबर

पटना. जेपी गंगा पथ पर शुक्रवार से वाहन फर्राटा भरने लगेंगे. इसके उद्घाटन को लेकर गंगा पथ पर छह जगहों पर गेट बना कर सजाया गया है. दीघा रोटरी के पास स्टेज बनाया गया है. यहीं पर उद्घाटन कार्यक्रम होगा. गंगा पथ के चालू हो जाने के बाद अब एम्स से 20 मिनट और जेपी सेतु से 10 मिनट में पीएमसीएच पहुंच सकते हैं. एम्स से दीघा की दूरी 20 किलोमीटर है. जेपी सेतु से पीएमसीएच तक की दूरी 7.5 किलोमीटर है. पीएमसीएच तक गंगा पथ बांध के ऊपर बनाया गया है. इससे आगे पीएमसीएच तक एक किलोमीटर तक एलिवेटेड रोड है. चार लेन वाले गंगा पथ पर शहर की आेर वाले दो लेन से ही पीएमसीएच तक आना-जाना होगा. हालांकि, इस लेन का इस्तेमाल सिर्फ मरीज और उनके परिजन ही कर सकते हैं. आम लोग एएन सिन्हा इस्टिट्यूट तक ही जा सकते हैं.

मरीज ही कर सकेंगे पीएमसीएच में प्रवेश

गंगा पथ से शहर की ओर आने के लिए फिलहाल दो कनेक्टिविटी है. पहली कनेक्टिविटी से अटल पथ जुड़ता है, जबकि दूसरी कनेक्टिविटी एएन सिन्हा संस्थान के पास है. गंगा पथ के साथ ही दोनों कनेक्टिविटी का भी उद्घाटन होगा. जेपी सेतु की ओर से गंगा पथ होकर आनेवाले लोग एएन सिन्हा संस्थान के बगल से होते हुए गांधी मैदान की ओर जा सकेंगे. अटल पथ की कनेक्टिविटी शुरू होने से आर ब्लॉक जाने में अब सहूलियत होगी. गंगा पथ से एक कनेक्टिविटी एलसीटी घाट के पास भी है, लेकिन यह अगले दो माह में बन कर तैयार होगी. अगला कनेक्टिविटी कृष्णा घाट पर बनेगा. गंगा पथ पर पहला टोल प्लाजा राजापुर पुल के पास होगा.

सीएम आज करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार की शाम एक साथ तीन बड़ी परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. ये तीनों परियोजनाएं राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु बनाएंगे. मुख्यमंत्री पहले अटल पथ फेज-2 (दीघा से जेपी गंगा पथ तक), जेपी गंगा पथ के पहले चरण और फिर मीठापुर आरओबी का लोकार्पण करेंगे. पटना से बाहर आने-जाने वालों को काफी सुविधा होगी. पहले चरण में जेपी गंगा पथ दीघा से एएन सिन्हा संस्थान के पास अशोक राजपथ और पीएमसीएच से जुड़ेगा.

सरुक्षा की रहेगी पुख्ता व्यवस्था

एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस के साथ ही जिला पुलिस की टीम गंगा पथ के कई प्वाइंट पर तैनात किये जायेंगे. गश्ती की अलग से व्यवस्था की जायेगी. साथ ही संबंधित थानों भी हमेशा नजर रखनी होगी. पुलिस की तैनाती हो जाने से लोग गंगा पथ पर बेफिक्र होकर आ-जा सकेंगे. जगह-जगह पर चेक पोस्ट भी बनाये जायेंगे.

शाम पौने पांच बजे मीठापुर आरओबी का होगा उद्घाटन

मुख्यमंत्री शाम करीब साढ़े चार बजे करीब 3831 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले जेपी गंगा पथ के पहले फेज और करीब 69.55 करोड़ रुपये की लागत से बने अटल पथ फेज-2 का लोकार्पण करेंगे. कार्यक्रम जेपी गंगापथ गोलंबर के पास होगा. इसके बाद मुख्यमंत्री शाम करीब पौने पांच बजे करीब 23 करोड़ रुपये से बने मीठापुर आरओबी के मीठापुर लेग का लोकार्पण करेंगे. इस दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन और सांसद रविशंकर प्रसाद मौजूद रहेंगे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें