1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. pipa bridge closed with the onset of monsoon pressure increase on gandhi setu the problem of jam may increase asj

माॅनसून के दस्तक के साथ ही पीपा पुल बंद, गांधी सेतु पर बढ़ेगा दबाव, बढ़ सकती है जाम की समस्या

छोटे वाहनों के बाधा रहित परिचालन के लिए भद्र घाट पर बने पीपा पुल की सवारी मंगलवार सुबह से बंद कर दिया गया है. बुधवार से विभाग के आदेश के बाद इसे खोलने की तैयारी शुरू हो गयी है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीपा पुल
पीपा पुल
फाइल

पटना सिटी. छोटे वाहनों के बाधा रहित परिचालन के लिए भद्र घाट पर बने पीपा पुल की सवारी मंगलवार सुबह से बंद कर दिया गया है. बुधवार से विभाग के आदेश के बाद इसे खोलने की तैयारी शुरू हो गयी है. दरअसल माॅनसून के दस्तक देने के बाद गंगा के जलस्तर बढ़ने की स्थिति में यह निर्णय बिहार राज्य पुल निर्माण निगम की ओर से लिया गया था. हालांकि गंगा के जलस्तर की निगरानी के बाद एक सप्ताह और परिचालन होता, लेकिन दो दिनों से हो रही बारिश के बाद मंगलवार से परिचालन रोक दिया गया है.

गांधी सेतु पर बढ़ सकती है जाम की समस्या

दरअसल महात्मा गांधी सेतु के जाम के विकल्प बने पीपा पुल छोटे वाहनों का परिचालन सुबह से शाम तक हाजीपुर से पटना व पटना से हाजीपुर के बीच होता है. ऐसे में अब परिचालन को रोक दिये जाने की स्थिति में छोटे वाहनों का दबाव सेतु पर बढ़ जायेगा. ऐसे में जाम की समस्या फिर से सेतु पर बढ़ सकती है.

गांधी सेतु के समानांतर बने पीपा पुल पर छोटे वाहन का परिचालन बाधा रहित हो, इसके लिए भद्रघाट के समीप बनाये गये पीपा पुल हाजीपुर में तेरिसया दियारा के पास से जुड़ता है. बताते चलें कि महात्मा गांधी सेतु को संजीवनी देने व सुपर स्ट्रक्चर को बदलने का कार्य हाजीपुर की तरफ पूर्वी लेन पर चल रहा है.

नवंबर में फिर से बनेगा पीपा पुल

पीपा पुल के निर्माण कंपनी के निदेशक शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि विभाग के आदेश का अनुपालन करते हुए पीपा पुल पर परिचालन रोका गया है. नवंबर में फिर से पीपा पुल बनाने का कार्य कराया जायेगा. कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार ने बताया कि विभाग के आदेश का अनुपालन निर्माण एजेंसी को निर्देशित कर कराया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें