26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना: हड़ताली मोड़ पर अब हर तरफ जाना होगा आसान, अनोखे डिजाइन के इस प्रोजेक्ट से निकाला जा रहा समाधान..

Patna Road Project: पटना के हड़ताली मोड़‍ पर अब ट्रैफिक समस्याओं का समाधान निकल जाएगा. यहां से अब किसी भी लेन में जाने के लिए अधिक चक्कर नहीं काटने होंगे. जानिए क्या चल रही तैयारी जिसके बाद अब आवागमन हो जाएगा आसान...

Patna Traffic News: पटना के कई ऐसे इलाके हैं जहां आए दिन जाम लगता है. वहीं कई ऐसी भी जगह है जहां अगर आप एकबार पहुंच गए तो वहां से वापस लौटने या फिर दूसरी ओर जाने के लिए लोगों को काफी जद्दोजहद करना पड़ता है. अगर एक बार बायीं ओर कोई वाहन लेकर चला जाए तो उसे दाहिने ओर जाने के लिए लंबी दूरी तक का सफर तय करना पड़ता है. अब हड़ताली मोड़ गोलंबर से चारो दिशाओं की लेन तक पहुंचना आसान हो जाएगा. बेहद अनोखे डिजाइन का कंस्ट्रक्शन तैयार हो रहा है.

लोहिया पथचक्र के फेज 2 का निर्माण

पटना के हड़ताली मोड़ गोलंबर से अब चारो तरफ जाना आसान हो जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लोहिया पथचक्र के फेज 2 का निर्माण कार्य चल रहा है. हड़ताली मोड़ पर अब ऐसा जंक्शन तैयार होगा जिसके माध्यम से अब कोई भी दिशा से आ रहे वाहन को किसी भी दिशा के लेन तक पहुंचने में दिक्कत नहीं होगी. खास बात यह है कि ऐसे डिजाइन में ये निर्माण किया जा रहा है जिसमें अंडरपास के साथ एलिवेटेड भी रहेगा.

Also Read: PHOTOS: पटना की सड़कों से बागेश्वर दरबार तक धीरेंद्र शास्त्री का देखें अंदाज, खचाखच भीड़ की तस्वीरें..
स्वैप डिजाइन वाले निर्माण के जरिए समाधान

इस गोलंबर से करीब 5 मीटर की ऊंचाई पर अलग-अलग लेन को जोड़ने वाली सड़क गुजरेगी. इस स्वैप डिजाइन वाले निर्माण के जरिए कम जगह में ही चारों ओर के सड़क को आसानी से आपस में जोड़ दिया जाएगा. जो नया गोलंबर बनाया जा रहा है उसमें लेन बदलना भी आसान होगा.मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शहर में ऐसा प्रयोग लोहिया पथचक्र के दूसरे फेज में पहली बार किया जा रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि साल के अंत तक यह चालू हो जाएगा.

हड़ताली मोड़ से बोरिंग रोड़ को पुल के जरिये जोड़ा जाएगा

हड़ताली मोड़ से बोरिंग रोड़ को पुल के जरिये जोड़ा जाएगा. दो लेन पुल का निर्माण शुरू हो गया है. इसके लिए तमाम आवश्यक कदम उठा लिए गए हैं और बिजली पोल, पेड़ व मंदिर वगैरह शिफ्ट कर दिया गया है. यह पुल हड़ताली मोड़ से बुद्धा होटल तक करीब 250 मीटर लंबा बनेगा.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें