1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. moinul haq stadium become world class apart from cricket there also be facility to organize 10 other sports asj

वर्ल्ड क्लास बनेगा मोइनुल हक स्टेडियम, क्रिकेट के अलावा 10 अन्य खेलों के आयोजन की भी होगी सुविधा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष शुक्रवार को 01, अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने मोइनुल हक स्टेडियम के रेनोवेशन से संबंधित प्रेजेंटेशन दिया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मोइनुल हक स्टेडियम
मोइनुल हक स्टेडियम
प्रभात खबर

पटना. पटना का मोइनुल हक स्टेडियम वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम बनेगा. इसमें क्रिकेट के अलावा 10 अन्य खेलों के आयोजन की भी सुविधा होगी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष शुक्रवार को 01, अणे मार्ग स्थित संकल्प में वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिये कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने मोइनुल हक स्टेडियम के रेनोवेशन से संबंधित प्रेजेंटेशन दिया.

प्रेजेंटेशन देखने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि इसकी डिजाइन बेहतर है. राजगीर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनाया जा रहा है. अधिकारी, विशेषज्ञ वहां जाकर हो रहे निर्माण से संबंधित जानकारी लें और उसके आधार पर यहां भी निर्माण कार्य की योजना बनाएं.

इसके पहले कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव बंदना प्रेयषी ने मोइनुल हक स्टेडियम के बैक ग्राउंड और वर्तमान स्थिति की जानकारी दी. इसके रेनोवशन से जुड़े आर्किटेक्ट ने अपने प्रेजेंटेशन में पीपीआर, नक्शा और प्राक्कलन की विस्तृत जानकारी दी.

ऐसा होगा यह स्टेडियम

  • करीब 300 करोड़ रुपये होंगे खर्च

  • फाइव स्टार होटल भी बनेगा स्टेडियम परिसर में

  • 09 पिच बनाये जायेंगे प्रैक्टिस के लिए

  • स्टेडियम की लंबाई और चौड़ाई भी बढ़ेगी

  • क्रिकेट के अलावा हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबाल, लॉन टेनिस, एथलेटिक्स का भी होगा आयोजन

उन्होंने बताया कि यहां वर्ल्ड क्लास इंटरनेशनल स्टेडियम बनाने को लेकर डिजाइन तैयार की गयी है, जिसमें वर्ल्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम होगा. बेहतर पार्किंग की व्यवस्था, रेस्टोरेंट एवं होटल के साथ-साथ अन्य सुविधाओं की भी व्यवस्था होगी.

बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव चंचल कुमार, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह उपस्थित थे.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कला, संस्कृति एवं युवा मंत्री आलोक रंजन, मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव आनंद किशोर, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की सचिव वंदना प्रेयषी और भवन निर्माण विभाग के सचिव कुमार रवि उपस्थित थे.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें