1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. kaun banega crorepati 12 live updates amitabh bachchan kbc 12 bihar sharad vivek won 50 million avh

KBC 12 : बिहार के शरद विवेक सागर ने कौन बनेगा करोड़पति में जितवाये 50 लाख रुपये

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कौन बनेगा करोड़पति
कौन बनेगा करोड़पति
Social Media- Twitter

KBC News : बिहार के सामाजिक उद्यमी व भारतीय युवा आइकॉन शरद विवेक सागर कौन बनेगा करोड़पति में मशहूर एक्टर बोमन ईरानी व ग्लोबल टीचर प्राइज के विजेता महाराष्ट्र के रंजीत डिसले के एक्सपर्ट बने. उन्होंने इस एपिसोड में 50 लाख रुपये के सवाल का जवाब देकर धनराशि जितवायी.

महानायक अमिताभ बच्चन ने अक्तूबर महीने में शरद विवेक सागर को कौन बनेगा करोड़पति के इतिहास में देश के सबसे कम उम्र के एक्सपर्ट के रूप में आमंत्रित किया था. 50 लाख रुपये का सवाल भारत के प्रथम उपराष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन के किताबों के बारे में था. इसका सही जवाब देकर बोमन ईरानी व रणजीत डिस्ले को यह धनराशि जितवायी. इस धनराशि का उपयोग रंजीत डिस्ले महाराष्ट्र के सरकारी स्कूलों के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने में करेंगे. 2016 में शरद विवेक सागर देश व दुनिया की सुर्खियों में थे.

जब उन्हें तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एकमात्र भारतीय के रूप में व्हाइट हाउस आमंत्रित किया था. भारतीय युवा आइकॉन शरद सागर डेक्सटेरिटी ग्लोबल के संस्थापक एवं सीइओ हैं. महानायक अमिताभ बच्चन ने शरद सागर की तारीफ करते हुए कहा कि शरद जी एक सोशल इंटरप्रेन्योर हैं.उनकी संस्था डेक्सटेरिटी ग्लोबल पिछले 12 वर्षों से शिक्षा व पब्लिक सर्विस में अपना सक्रिय योगदान दे रही है. फोर्ब्स ग्लोबल 30 अंडर 30 लिस्ट में इनका नाम शामिल है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें