1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. jdu new state committee formed 33 percent women share many new faces got place in team umesh asj

JDU की नयी प्रदेश कमिटी गठित, महिलाओं को 33 प्रतिशत हिस्सेदारी, टीम उमेश में कई नये चेहरों को मिली जगह

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
प्रभात खबर

पटना. जनता दल यूनाइडेट ने अपनी बिहार प्रदेश कमेटी का गठन कर लिया है. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने गुरुवार को नयी कमेटी का एलान किया. कुशवाहा ने नयी कमेटी में महिलाओं को पार्टी नीति के तहत 33 प्रतिशत हिस्सेदारी दी है. उमेश कुशवाहा की नयी टीम में 29 लोगों को उपाध्यक्ष, 60 लोगों को महासचिव, 114 लोगों को सचिव, एक व्यक्ति को कोषाध्यक्ष बनाया है. इस बार 7 लोगों को पार्टी का प्रवक्ता बनाया गया है.

पार्टी अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की इस नयी टीम में कई नये चेहरे शामिल किये गये है. बिहार चुनाव के बाद पहली बार पार्टी में इतना बड़ा फेरबदल हुआ है. विधान सभा चुनाव में जीत से दूर रहनेवाले कई पूर्व मंत्रियों और विधायकों को इस बार संगठन में जगह दी गयी है. नयी कमिटी में उपाध्यक्ष पद पर जिन पूर्व मंत्रियों और विधायकों को जगह मिली है, उनमें पूर्व मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, पूर्व मंत्री अजीत चौधरी, पूर्व मंत्री बीमा भारती, डॉ. रंजू गीता, ललन पासवान, रणविजय सिंह जैसे नाम शामिल हैं.

अपनी नयी टीम का एलान करते हुए जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा कि यह देश की पहली पार्टी है, जिसमें महिलाओं को 33 फ़ीसदी जगह मिली है. उन्होंने कहा कि जदयू ने संगठन में 33 फ़ीसदी महिलाओं को जगह दी है, क्योंकि नीतीश कुमार हमेशा से महिलाओं के अधिकार की बात करते हैं. कुशवाहा ने कहा कि हमने नीतीश कुमार की इन बातों को पूरा करके दिखाया है.

बिहार विधान सभा चुनाव के बाद से ही जदयू के प्रदेश संगठन में फेरदबल के कयास लगाये जा रहे थे. इस दौरान उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा का जदयू में विलय हो गया. इसके कारण भी उमेश कुशवाहा की नयी टीम बनने में देर हुई. उमेश की नयी टीम में उपेंद्र के के साथ आये कई चेहरों को अहम जिम्मेदारी मिली है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें