1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. every department see 100 patients in patna igims from today the numbers online only asj

पटना के IGIMS में आज से हर विभाग 100 मरीजों को देखेगा, नंबर ऑनलाइन ही लगेंगे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IGIMS Patna
IGIMS Patna
फाइल

पटना. आइजीआइएमएस में डॉक्टर को दिखाने के लिए मरीजों की भीड़ लगातार बढ़ रही है. इसको देखते हुए आइजीआइएमएस प्रशासन ने मंगलवार को फैसला लिया है कि बुधवार से हर दिन यहां का हर विभाग 100 मरीजों को ओपीडी में देखेगा. हालांकि किडनी रोड विभाग में रोजाना 75 मरीज और नेत्र रोग विभाग में रोजाना 125 मरीज देखे जायेंगे.

मंगलवार तक हर विभाग सिर्फ 50 मरीजों को ही देखा जा रहा था. अस्पताल प्रशासन के इस फैसले के बाद यहां अब हर दिन करीब दो हजार मरीज ओपीडी में अपना इलाज करवा सकेंगे.

एक हजार मरीज ही देखे जा रहे थे

इससे पहले हर दिन सिर्फ एक हजार मरीज ही देखे जा रहे थे. आइजीअाइ-एमएस में 22 विभागों की ओपीडी चलता है, जहां मरीज इलाज करवाने के लिए राज्य के कोने-कोने से आते हैं. नये फैसले से हजारों मरीजों को लाभ होगा.

अभी यहां ऑनलाइन ही लगेगा नंबर

आइजीआइएमएस में ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने के लिए ऑनलाइन ही नंबर लगेगा. इसके लिए आइजीआइएमएस की वेबसाइट या एप पर जाकर नंबर लगाया जा सकता है. नंबर जिस दिन लगाया जायेगा, उसके अगले दिन का नंबर मिलेगा.

गुरुवार को डॉक्टर से दिखाने के लिए बुधवार को ही ऑनलाइन नंबर लगाना होगा. जिनको ऑनलाइन नंबर लगाने नहीं आता है, वे आइजीआइएमएस के संबंधित विभाग के ओपीडी में जायेंगे, तो वहां स्वास्थ्यकर्मी भी नंबर लगा देंगे. लेकिन, मरीज को नंबर लगाने के अगले दिन ही डॉक्टर देखेंगे.

आइजीआइएमएस की ओपीडी में डॉक्टर को दिखाने की फीस मात्र 50 रुपये है. ऑनलाइन नंबर लगाने पर इसका पेमेंट भी ऑनलाइन होता है.

मरीजों की भीड़ को देखते हुए आइजीआइएमएस की ओपीडी में आइजीआइएमएस के डॉ मनीष मंडल चिकित्सा अधीक्षक अब रोजाना 50 की बजाय हर विभाग 100 मरीजों को देखेगा. नंबर अभी भी ऑनलाइन ही लगेगा.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें