1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. even after death the amount kept coming in the account three and a half lakhs of pension were blown from the account of the deceased retired worker rdy

Cyber Crime: निधन के बाद भी खाते में आती रही राशि, मृत रिटायर्ड कर्मी के खाते से पेंशन के साढ़े तीन लाख उड़ाये

मृत्यु होने की सूचना बैंक को दे दी गयी थी और पेंशन को रोकने का आग्रह किया गया था. इसके साथ ही मृत्यु प्रमाणपत्र भी दे दिया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
निधन के बाद भी खाते में आती रही राशि, मृत रिटायर्ड कर्मी के खाते से पेंशन के साढ़े तीन लाख उड़ाये
निधन के बाद भी खाते में आती रही राशि, मृत रिटायर्ड कर्मी के खाते से पेंशन के साढ़े तीन लाख उड़ाये
फाइल फोटो

Cyber Crime: पटना नौबतपुर थाने के गोनवां गांव निवासी व कृषि विभाग से रिटायर्ड कर्मी कामेश्वर सिंह की मृत्यु के बाद उनके खाते में 13 माह तक पेंशन आयी, लेकिन जालसाजों ने उनके ही खाते के चेक से हर माह पेंशन की सारी रकम 3.50 लाख रुपये निकाल लिये. कामेश्वर सिंह की मृत्यु तीन फरवरी 2020 को हुई थी, लेकिन पेंशन की रकम उनके खाते पर आती रही. उनका खाता पीएनबी के सदिशोपुर ब्रांच में है.

कामेश्वर सिंह की पतोहू वीणा सिंह के अनुसार, उनकी मृत्यु होने की सूचना बैंक को दे दी गयी थी और पेंशन को रोकने का आग्रह किया गया था. इसके साथ ही मृत्यु प्रमाणपत्र भी दे दिया गया था. लेकिन फिर भी पेंशन की रकम खाते में आती रही. जब उनके बेटे दुर्गा ने बैंक से खाते का स्टेटमेंट निकाला, तो रकम निकासी की जानकारी मिली. गाेतिया के दीपक नाम के युवक पर निकासी का आरोप है.

नहीं दर्ज हुई है प्राथमिकी

वीणा सिंह के अनुसार, मामले की जानकारी मिलने पर एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा को लिखित शिकायत की गयी और कार्रवाई की गुहार लगायी. एसएसपी ने बिहटा थाने को प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है. जांच बिहटा थाने के दारोगा बनारसी चौधरी कर रहे हैं.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें