1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. dissatisfied with counting of votes 21 candidates of grand alliance take shelter in the court in bihar asj

मतों की गिनती से असंतुष्ट महागठबंधन के 21 प्रत्याशी न्यायालय की शरण लेंगे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राजद नेता तेजस्वी यादव
राजद नेता तेजस्वी यादव
Prabhat Khabar

पटना : महागठबंधन के नेता तेजस्वी यादव ने मतों की गिनती से असंतुष्ट करीब 21 प्रत्याशियों को कोर्ट में जाने के लिए कहा है. दो टूक बता दिया है कि पार्टी इस मामले में आप लोगों की पूरी ताकत के साथ मदद करेगी.

इसके बाद प्रत्याशी निजी तौर पर इस दिशा में अपने- अपने वकील तलाश रहे हैं. 21 प्रत्याशियों में सबसे ज्यादा राजद के 14 से अधिक प्रत्याशी बताये जा रहे हैं.

महागठबंधन सूत्रों के मुताबिक छठ बाद इस दिशा में याचिका दाखिल की जायेगी. दरअसल महागठबंधन को उम्मीद है कि अगर वह न्यायालय में अपनी आपत्ति साबित कर सका, तो संभव है कि विधानसभा में आंकड़ा उसके पक्ष में हो जाये.

हालांकि, इस दिशा में अभी कानूनी राय ली जा रही है. दरअसल यह वह प्रत्याशी हैं, जो बेहद कम अंतर से हारे हैं. राजद सूत्रों के मुताबिक इवीएम में पड़े वोट और वीवीपीएटी (वोटर वेरीफाएबल पेपर ऑडिट ट्रेल) की पर्ची में मिलान कराने पर जोर दिया जा रहा है.

मतगणना में अगर कोई संदेह होने की परिस्थिति में वीवीपीएटी मशीन से जनरेट हुई पर्ची की गिनती कर के ऑडिट किया जा सकता है. फिलहाल कम अंतर से हारे महागठबंधन प्रत्याशी विधि विशेषज्ञों की राय लेकर ही कोर्ट की शरण जायेंगे.

उल्लेखनीय है कि दो दिन पहले ही महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव ने ऐसे सभी प्रत्याशियों से वन टू वन चर्चा करके इस संदर्भ में पूरी रणनीति तैयार की थी.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें