1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. crime 20 thousand rupees used to ask for one lakh loan if not given usurers took their lives by pouring acid rdy

Bihar News: पटना में 20 हजार रुपये कर्ज का एक लाख मांगते थे सूद, नहीं देने पर सूदखोरों ने एसिड डालकर ले ली जान

सूदखोर अपराधियों ने गोलू को बैट, लोहे के रॉड से पीटा व चाकू से गोदा फिर जख्मों पर नमक व बैटरी का एसिड डाल कर तड़पा-तड़पा कर मार डाला. अमित के साथ रहे भांजे श्रीकांत कुमार को भी बदमाशों ने लहूलुहान कर दिया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन
घटना के बाद रोते-बिलखते परिजन
प्रभात खबर

पटना सें एक दिल दहलाने वाली घटना सामने आ रही है. लॉकडाउन में दिये 20 हजार रुपये के बदले एक लाख रुपये वसूलने आये सूदखोरों ने ऑटो चालक अमित उर्फ गोलू को पहले बेरहमी से पीटा. इतना ही नहीं सूदखोर अपराधियों ने गोलू को बैट, लोहे के रॉड से पीटा व चाकू से गोदा फिर जख्मों पर नमक व बैटरी का एसिड डाल कर तड़पा-तड़पा कर मार डाला. अमित के साथ रहे भांजे श्रीकांत कुमार को भी बदमाशों ने लहूलुहान कर दिया. वह किसी भी तरह जान बचाकर भागा और मामा सुबोध को पूरे मामले की जानकारी दी.

जानकारी मिलते ही सुबोध घटना स्थल पर नकद बीस हजार रुपये, एक चेक व गिरवी के रूप में एक बाइक लेकर पहुंचे जहां उसने देखा की छोटे भाई अमित की सांस थम चुकी थी. वारदात अगमकुआं थाना क्षेत्र के कुम्हरार ग्वाल टोली मुहल्ले में सोमवार देर रात हुई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची अगमकुआं थाना पुलिस शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए नालंदा मेडिकल कॉलेज भेजा.

अगवा कर ले गये और तड़पा-तड़पा कर की हत्या

घटना के चश्मदीद भांजा स्व रंजीत सिंह के बेटे श्रीकांत ने बताया कि सोमवार की रात करीब साढ़े 9 बजे कुम्हरार स्थित घर आ रहा था. इसी दौरान दो बाइक व कार सवार बदमाशों ने मामा-भांजा दोनों को जबरन कार में बैठा लिया. कुम्हरार में गोदामनुमा कमरे में लाकर बंद कर दिया. बदमाशों ने इस दौरान भांजा को भी जमकर पीटा. हालांकि भांजा किसी तरह जान बचा कर घटनास्थल से भागा. पीड़ित भगना श्रीकांत का कहना है कि पिटाई करने वाले छोटू व कल्लू के साथ उसके दोस्त मौजूद थे.

श्रीकांत ने बताया कि गोलू की बेरहमी से पिटाई के बाद बेसुध पड़े मामा से अपराधी पैसों की मांग कर रहे थे. ऐसे में वह किसी भी तरह से जान बचाकर वहां से भाग निकला और अपने मामा सुबोध को जानकारी दी. इसके बाद मिले मामा सुबोध 20 हजार नकद चेक व गिरवी में रखने के लिए एक बाइक लेकर घटनास्थल पहुंचे. मामा गोलू की बेरहमी से पिटाई कर उन्हें बेसुध अवस्था में अपराधी छोड़कर भाग निकले थे. इसके बाद बेसुध पड़े गोलू को लेकर परिवार के लोग नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद देर रात अगमकुआं थाने को परिजनों ने इसकी सूचना दी.

मूलत: नवादा रजौली के रहने वाले मृतक गोलू के बड़े भाई विनोद कुमार लाल ने बताया कि एक साल पहले लॉकडाउन में गोलू ने आरोपित छोटू व कल्लू से 20 हजार कर्ज के रूप में लिया था जिसका सूद लगभग एक लाख हो गया था. पिकअप वैन चालक व मुसल्लाह पुर मोहल्ले में रहने वाले बड़े भाई विनोद ने यह भी बताया कि सूदखोरों ने रुपये वापस नहीं लौटाने की स्थिति में छोटे भाई अमित उर्फ गोलू को अगवा कर बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या कर दी और केस न करने की धमकी भी दे रहे हैं. मृतक गोलू बाइक चोरी के मामले में आरोपित था और पहले जेल भी जा चुका था. डीएसपी की मानें तो हत्याकांड में आरोपित दोनों आरोपितों में एक पहले से ही हत्या व बाइक चोरी के मामले में अभियुक्त रहा है. इन आरोपितों में से एक की बाइक भी चोरी हुई थी. पुलिस का मानना है कि इसी विवाद की वजह से अपराधियों ने हत्या घटना को अंजाम दिया है. पुलिस मामले में छानबीन कर रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें