1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar six vaccine vans found by state vaccine center mp visited vaccination centers asj

Coronavirus in Bihar : स्टेट वैक्सीन सेंटर को मिले छह वैक्सीन वैन, सांसद ने लिया टीकाकरण केंद्रों का जायजा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Coronavirus Vaccine
Coronavirus Vaccine
Prabhat Khabar

पटना . स्टेट वैक्सीन सेंटर को छह नये रेफ्रीजेरेटेड वैक्सीन वैन दिया गया है. स्वास्थ्य समिति प्रांगण में बिल एंड मिलिंडा गेट फाउंडेशन की संस्था पाथ द्वारा दो रेफ्रीजेरेटेड वैक्सीन वैन और केयर इंडिया द्वारा चार वैक्सीन वान उपलब्ध कराये गये हैं.

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार की उपस्थिति में ये दोनों वैन स्टेट वैक्सीन को दिया गया. उन्होंने बताया कि इन वैक्सीन वैन के मिलने से राज्य में एक सफल टीकाकरण अभियान को संचालित करने में मदद मिलेगी.

इससे वैक्सीन का उच्च गुणवत्ता की स्थिति को बरकरार रखते हुए वैक्सीन की आपूर्ति दूसरे स्टोरेज में की जायेगी. कोविड 19 महामारी के साथ वैन बिहार के लोगों को टीके द्वारा रोके जाने वाले सभी रोगों से बचाने की दिशा में आगे ले जाने में महत्वपूर्ण योगदान होगा.

इस मौके पर उप सचिव सह प्रशासी पदाधिकारी राजेश कुमार , पटना सिविल सर्जन डा विभा कुमारी, राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी (पोलियो व प्रतिरक्षण) डा राम रतन, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा एस पी विनायक, पाथ के डा सत्यव्रत राउत्रे सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

विवेक ठाकुर ने टीकाकरण केंद्रों का लिया जायजा

इधर, पूरे देश में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान शुरू हो गया है. इस दौरान भाजपा के राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने गार्डिनर रोड अस्पताल और एम्स पहुंच कर टीकाकरण केंद्रों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने टीका लगवाने आये लोगों से बात भी की.

उन्होंने कहा कि कोरोना के मामले फिर से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में सभी लोग जल्द टीका लगवाये और सभी मानकों का पालन करें. सोशल मीडिया पर फैलाये जाने वाले अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि सभी लोग बिना किसी संकोच के टीका लें.

उन्होंने इन केंद्रों पर पंजीकरण से लेकर टीका लगवाने तक की पूरी प्रक्रिया का भी अवलोकन किया. गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को अपने-अपने क्षेत्र में टीकाकरण केंद्रों के निरीक्षण का निर्देश दिया है. इसके तहत सांसद विवेक ठाकुर ने दो केंद्रों का अवलोकन किया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें