1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. coronavirus in bihar mobile team is roaming in bihar corona investigation of suspects 20 patients on oxygen in patna asj

बिहार में मोबाइल टीम घूम-घूम कर रही है संदिग्धों की कोरोना जांच, पटना में 20 मरीज ऑक्सीजन पर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
घर-घर जाकर लोगों की हो रही जांच
घर-घर जाकर लोगों की हो रही जांच
फाइल

पटना. महानगरों में कोरोना बेकाबू होने लगा है. जिसका डर पटना सहित पूरे बिहार के लोगों में बना हुआ है. पटना जिले में वर्तमान में 242 मरीज एक्टिव हैं. हालांकि कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या में भी इजाफा हुआ है.

वर्तमान में रिकवरी रेट 99.21 पर पहुंच गया है. वहीं, शहर के पीएमसीएच, आइजीआइएमएस, एम्स व एनएमसीएच समेत कुछ प्राइवेट अस्पतालों को मिला कर 20 ऐसे मरीज हैं, जो ऑक्सीजन पर शिफ्ट किये गये हैं.

इधर, होली के अवसर पर राज्य के बाहर से आने वाले प्रवासियों से फिर एक बार कोरोना फैलने की आशंका जतायी जा रही है. ऐसे में एहतियात के तौर पर जिला प्रशासन ने उनकी जांच की व्यवस्था की है.

बाहर से आने वालों की रैंडम जांच पटना एयरपोर्ट, दानापुर रेलवे स्टेशन, राजेंद्र नगर टर्मिनल, पटना जंक्शन ,मीठापुर एवं बांकीपुर बस स्टैंड पर हो रही है. सोमवार को इन जगहों पर बड़ी संख्या में प्रवासियों की जांच की गयी.

जिले में कोरोना जांच के कुल 66 केंद्र चालू हैं. साथ ही शहरी क्षेत्र में पांच मोबाइल टीम कार्यरत है. मोबाइल टीम घूम-घूम कर संदिग्धों की कोरोना जांच कर रही है. पटना शहरी क्षेत्र के 22 सेंटर पर टेस्टिंग की व्यवस्था है, सिपाराडीह यूपीएचसी मंगलवार से चालू हो सकता है. सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक कोरोना जांच करवा सकते हैं.

इधर, पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने सोमवार को कोरोना के प्रति आम लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए जागरूकता रथ को रवाना किया. जिले में कंट्रोल रूम बनाया गया है. डीएम ने सप्ताह के सातों दिन और 24 घंटे इसे कार्यरत रखने एवं पालीवार कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें