1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. corona impact the black marketing of oxygen in bihar inflated the breath of people getting 10 thousand cylinders for 25 thousand asj

Corona Impact : बिहार में ऑक्‍सीजन की कालाबाजारी ने फुलायी लोगों की सांस, 25 हजार में मिल रहा 10 हजार का सिलिंडर

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ऑक्सीजन
ऑक्सीजन
फाइल फोटो

पटना. राजधानी में कोरोना संक्रमण की तेज रफ्तार के चलते बनी ऑक्सीजन सिलिंडर की कमी प्रशासन के लाख दावों के बाद भी दूर नहीं हो पा रही है. इस कमी के चलते 300 रुपये में रिफलिंग होने वाला सिलिंडर के लिए दो हजार रुपये तक वसूला जा रहा है.

कोरोना संक्रमित के परिजन यह कीमत भी देने को तैयार हैं, लेकिन इसके बाद भी सिलिंडर बड़ी मुश्किल से मिल पा रहा है. वहीं, दस हजार रुपये में मिलने वाला नया ऑक्‍सीन सिलिंडर पूरे किट के लिए 25 हजार रुपये तक वसूले जा रहे हैं.

इतना ही नहीं लोग ऑक्‍सीजन सिलिंडर पाने के लिए इंटरनेट पर सर्च कर रहे हैं. कोरोना संक्रमितों की संख्या में बेतहाशा इजाफा के कारण मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं. इससे लोग अपने घरों में आइसोलेट होने को मजबूर हैं.

घर में लोग दवाएं तो ले रहे हैं, लेकिन ऑक्सीजन का स्तर कम होने पर उनके पास विकल्प नहीं बच रहा है. इसके कारण ऑक्सीजन सिलिंडर की मांग अचानक बढ़ गयी है. इसका कुछ लोग जमकर फायदा उठा रहे.

गया- पटना रोड स्थि‍त सर्ज‍िमेड लेएमपेक्‍स डि‍वाइस से दस किलो ऑक्‍सीजन सिलिंडर पूरे के किट के साथ 25 हजार में बेच रहा है. ग्राहक ने बताया कि पिछले एक सप्‍ताह पहले फ्लो ऑक्‍सीजन सिलिंडर की कीमत दस हजार रुपये थी.

आज इसकी कीमत 25 हजार रुपये वसूल रहे हैं. इसके अलावा सैनिटाइज में भी जमकर कालाबारी हो रहा है. गोविंद मित्रा रोड स्थि‍त कुमार मेडि‍को (मथुरासनी प्‍लेस) में 500 रुपये का सैनिटाइजर एक हजार रुपये में खुल्‍लेआम बेचा जा रहा है.

विरोध करने वाले दुकानदारों को सैनिटाइज नहीं दे रहा है. लोगों को कहना है कि सरकार को ऐसे कारोबारियों के खिलाफ सख्‍त से सख्‍त कदम उठाना चाहिए.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें