1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bpsc exam 42 magistrates be posted for the post of headmaster exam be held at 25 centers in patna rdy

BPSC: प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा के लिए 42 मजिस्ट्रेट रहेंगे तैनात, पटना में 25 केंद्रों पर होगा एग्जाम

पटना जिले के 25 केंद्रों पर होने वाली इस परीक्षा में 14,885 परीक्षार्थी शामिल होंगे. उम्मीदवारों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग, पटना की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
BPSC: प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा
BPSC: प्रधानाध्यापक पद की परीक्षा
प्रभात खबर

पटना. उच्च माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाध्यापक के पदों पर नियुक्ति के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से लिखित परीक्षा का आयोजन 31 मई को होगा. यह प्रतियोगिता परीक्षा दोपहर 12 बजे से दो बजे तक चलेगी. पटना जिले के 25 केंद्रों पर होने वाली इस परीक्षा में 14,885 परीक्षार्थी शामिल होंगे. उम्मीदवारों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग, पटना की वेबसाइट पर प्रवेश पत्र उपलब्ध कराया गया है. इसकी तैयारियों को लेकर शनिवार को पटना डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बैठक की और अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिये. दोनों अधिकारियों ने संयुक्त रूप से कहा कि जिले में यह परीक्षा स्वच्छ वातावरण में और कदाचारमुक्त संपन्न हो इसे सुनिश्चित किया जायेगा. परीक्षा केंद्र के परिसर में किसी भी हालत में भीड़ या असामाजिक तत्वों को नहीं जुटने देने का उन्होंने आदेश दिया है.

डीएम और एसएसपी ने की बैठक

पटना डीएम कहा कि स्वच्छ और शांतिपूर्ण परीक्षा के लिए 32 स्टैटिक और 10 जोनल मजिस्ट्रेट पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल के साथ तैनात रहेंगे. संबंधित एसडीओ परीक्षा के दिन पूरी अवधि के लिए परिसर और इसके बाहर आइपीसी की धारा 144 लागू करेंगे. उन्होंने कहा कि किसी भी परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक को छोड़कर किसी भी वीक्षक या कर्मी के पास परीक्षा अवधि में मोबाइल फोन नहीं रहेगा. परीक्षा के अवसर पर आयोग कार्यालय, पटना अवस्थित नियंत्रण कक्ष (0612-2215354) कार्यरत रहेगा. यह नियंत्रण कक्ष सुबह 10: 00 बजे शाम 06 : 00 बजे तक सक्रिय रहेगा. परीक्षा के दिन परीक्षा की पूरी अवधि तक परीक्षा केंद्रों के परिसर एवं बाहर दंड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 के अन्तर्गत लागू रहेगी.

सुबह 10.30 बजे से होगा परीक्षार्थियों का प्रवेश

परीक्षा केंद्र पर उम्मीदवारों का प्रवेश सुबह 10.30 बजे से 11.30 बजे तक होगा. 11.30 बजे के पश्चात किसी भी परिस्थिति में परीक्षा केंद्रों में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी. निर्धारित अवधि की समाप्ति के पूर्व किसी भी परीक्षार्थी को भवन/कक्ष छोड़ने की अनुमति नहीं दी होगी. परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष में कैलकुलेटर, मोबाइल, ब्लूटूथ, वाइफाइ, गैजेट, इलेक्ट्रानिक पेन,पेजर, किसी प्रकार की घड़ी इत्यादि जैसी इलेक्ट्रोनिक सामग्री तथा व्हाइटनर, इरेजर व ब्लेड ले जाना वर्जित है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें