1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar weather updates after january 27 the weather be completely clear there be cold cold for three more days rdy

Bihar Weather : 27 जनवरी के बाद से पूर्ण रूप से मौसम साफ होगा, तीन दिन और पड़ेगा कनकनी वाली ठंड

मौसम विभाग के अनुसार बारिश की वजह अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा थी. इस दक्षिण पश्चिम हवा का प्रवाह चार से 6 किलोमीटर के बीच था और 900 मीटर की ऊंचाई तक इसका प्रभाव होने के कारण इससे हल्की बारिश हुई

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Bihar Weather
Bihar Weather
Prabhat Khabar

पटना. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार पटना सहित आसपास क्षेत्रों में रविवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना है. इस दौरान बादल छाये रहने से दिन का मौसम साफ नहीं रहेगा और न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि होगी. वहीं अधिकतम तापमान गिर सकता है इसलिए लोगों को अधिक ठंडक का अनुभव हो सकता है. पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो दिनों तक बारिश की संभावना है.

तीन दिन बाद मौसम होगा साफ

27 जनवरी के बाद से पूर्ण रूप से मौसम साफ होगा. वहीं मौसमी परिवर्तन से शनिवार को पटना के कुछ क्षेत्रों में बेहद हल्की बूंदा-बांदी हुई, हालांकि मौसम रिकॉर्ड के अनुसार वर्षा की बेहद कम स्थिति होने के कारण इसे रिकॉर्ड नहीं किया जा सका. पटना में अधिकतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 8.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

देर शाम हुई बूंदाबांदी से परेशान रहे लोग

पटना में शनिवार को ठंड में शाम 4:00 बजे से लेकर रात 9:00 बजे के बीच राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बूंदाबांदी हुई. इसके कारण लोग परेशान रहे खासकर दफ्तरों से बाइक से घर आने वाले लोगों को इससे अधिक परेशानी हुई. एक तो ठंड की कनकनी और उस पर बारिश की झिसी, राहत की बात इतनी ही रही कि बीते दो-तीन दिनों की तुलना में राजधानी का तापमान चार पांच डिग्री तक अधिक रहा.

कल भी होगी हल्की बारिश

मौसम विभाग के अनुसार बारिश की वजह अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी युक्त हवा थी. इस दक्षिण पश्चिम हवा का प्रवाह चार से 6 किलोमीटर के बीच था और 900 मीटर की ऊंचाई तक इसका प्रभाव होने के कारण इससे हल्की बारिश हुई. मौसम विभाग ने रविवार को भी हल्की बारिश होने की संभावना जताई है. हालांकि तापमान में 1-2 डिग्री की वृद्धि हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें