1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news updates rjd tejashwi yadav congratulat nitish kumar on taking oath as bihar chief minister and raised 19 lakh job issues bjp jdu nda rkt

Nitish Kumar ने इधर बिहार सीएम की शपथ ली उधर तेजस्वी ने उठाया 19 लाख नौकरी का मुद्दा...क्या होगा NDA का पहला कदम?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव
नीतीश कुमार व तेजस्वी यादव
फाइल फोटो

Bihar Election Results 2020,Nitish Kumar : नीतीश कुमार ने सोमवार को सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. शपथ लेने के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा जनता के फैसले के आधार पर, एनडीए ने एक बार फिर राज्य में सरकार बनाई है. हम साथ काम करेंगे और लोगों की सेवा करेंगे. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि फिर ज़िम्मेदारी का निर्वहन करना है. एक नया मौका मिला है, हर बार कुछ न कुछ नया होता है. सीएम बनते ही नीतीश कुमार को पीएम मोदी समेत बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी बधाई दी.

तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री ‘मनोनीत’ होने पर शुभकामनाएँ. आशा करता हूँ कि कुर्सी की महत्वाकांक्षा की बजाय वो बिहार की जनाकांक्षा एवं NDA के 19 लाख नौकरी-रोजगार और पढ़ाई, दवाई, कमाई, सिंचाई, सुनवाई जैसे सकारात्मक मुद्दों को सरकार की प्राथमिकता बनायेंगे. बता दें कि इस बार चुनाव प्रचार में नौकरियों का मुद्दा काफी हावी था, एक तरफ राजद ने 10 लाख नौकरियों का वादा किया था तो दूसरी तरफ BJP ने 19 लाख रोजगार का वादा किया था.

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार को बिहार के सीएम के रूप में शपथ लेने पर शुभकामनाएं. मैं उन सभी को भी बधाई देता हूं जिन्होंने बिहार सरकार में मंत्री पद की शपथ ली. एनडीए परिवार बिहार की प्रगति के लिए मिलकर काम करेगा. गौरतलब है कि बिहार चुनाव में एनडीए को 125 और महागठबंधन को 110 सीटें मिली है. नतीजों के ऐलान के बाद 125 सीटें जीतकर एनडीए बहुमत में आ गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें