1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news updates deputy cm renu devi on education minister mevalal chaudhary corruption allegation nitish kumar new cabinet nda government jdu rkt

बिहार: शिक्षा मंत्री मेवालाल के बचाव में उतरीं डिप्टी CM रेणु देवी, कहा-आरोप लगने से कोई दोषी नहीं हो जाता

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
शिक्षा मंत्री मेवालाल के बचाव में उतरीं डिप्टी CM रेणु देवी
शिक्षा मंत्री मेवालाल के बचाव में उतरीं डिप्टी CM रेणु देवी
फोटो - PTI

Bihar News : बिहार के नये शिक्षा मंत्री बनाये गये मेवालाल चौधरी (Mevalal Chaudhary) पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. राजद नेता तेजस्वी यादव समेत विपक्ष के कई नेताओं ने सूबे के नये शिक्षामंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाये जाने की भी मांग कर रहे हैं. वहीं बिहार के पहली महिला डिप्टी सीएम बनी रेणु देवी ने मेवालाल का बचाव किया है. रेणु देवी ने कहा कि सिर्फ चार्ज लग जाने से कोई दोषी नहीं हो जाता है.

डिप्टी CM रेणु देवी ने किया बचाव 

गुरूवार को बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी ने कहा कि मेवालाल चौधरी अच्छे और सुलझे हुए नेता हैं. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मंत्री मेवालाल चौधरी को तलब किया था.वहीं मेवालाल ने अपने उपर लगे आरोपों पर पलटवार किया है. मेवालाल ने कहा कि वह आरोप लगाने वाले पर 50 करोड़ की मानहानि करेंगे, साथ ही उन्होंने तेजस्वी यादव को बहस करने की भी चुनौती दी है.

तेजस्वी ने मेवालाल पर लगाया था ये आरोप 

बता दें कि तेजस्वी ने बुधवार को भी ट्वीट कर मेवालाल के बहाने नीतीश पर हमला किया था. तेजस्वी ने लिखा है कि भ्रष्टाचार के अनेक मामलों में आरोपी को शिक्षा मंत्री बना दिया. वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने मेवालाल को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के बाद नीतीश कुमार को घेरा. आरजेडी ने ट्वीट किया, 'जिस भ्रष्टाचारी MLA को सुशील मोदी खोज रहे थे, उसे नीतीश ने मंत्री बना दिया.

वहीं आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर कहा था, 'तेजस्वी ने जहां पहली कैबिनेट में पहले कदम से 10 लाख नौकरियां देने को प्रतिबद्धता जातायी थी और नीतीश कुमार ने पहली कैबिनेट में घोटाला करने वाले मेवालाल को मंत्री बनाकर अपनी प्राथमिकता बता दी.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें