1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news nitish kumar said i have made no claim cm position decision will be taken by nda bihar election result 2020 jdu bjp rkt

Bihar News: जदयू विधायक दल की बैठक के बाद नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, कहा- CM पद पर मेरा दावा नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान
नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान
पीटीआई

Bihar Election Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाने की तैयारी शुरू हो गई है. वहीं आज राजधानी पटना में जदयू विधायक दल की बैठक बुलाई गयी. बैठक के बाद सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि शुक्रवार को NDA के चारों घटक दल बीजेपी, जदयू, हम और वीआईपी बैठक होगी. उन्होंने आगे कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की डेट अभी तय नहीं की गई है. कल चारों घटक दलों की बैठक में चर्चा कर सभी चीजें तय की जाएंगी.

सीएम नीतीश ने गुरूवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि जनता ने एनडीए को बहुमत दिया है. हमलोगों के सीट पर कैसे वोट बांटा गया वो देख रहे है. गठबंधन और पार्टी के लोग देख रहे है कहां क्या हुआ है. नीतीश कुमार ने बिहार का अगला कौन मुख्यमंत्री बनेगा का जवाब देते हुए कहा कि मैं कहां कोई दावा कर रहा हूं? निर्णय NDA द्वारा लिया जाएगा. नीतीश कुमार का चिराग़ पर हमला, कहा- हमारा अभियान पूरे NDA के लिए था लेकिन सिर्फ़ हमारी ही सीटों पर ढूँढ-ढूँढकर उम्मीदवार खड़े कर नुक़सान पहुँचाया गया.

नीतीश कुमार ने कहा कि अगर हमारे काम करने के बावजूद भी कोई भ्रमित करने में कामयाब होता है और लोग भ्रमित होकर वोट करते हैं तो ये उनका अधिकार है. गौरतलब है कि एनडीए में शामिल जदयू,भाजपा, वीआइपी और हम पार्टियों ने 125 सीटों पर अपनी जीत दर्ज की. जबकि महागठबंधन की झोली में 110 सीटें आयी. RJD सबसे बड़ी पार्टी बनी है जिसके 75 विधायक इस बार चुनकर आए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें