1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 viral letter of ex rjd leader raghuvansh prasad singh latest news updates in bihar chunav 2020 skt

अब महापुरुषों की जगह एक ही परिवार के छपने लगे फोटो, लालू के करीबी रहे नेता रघुवंश प्रसाद का पत्र वायरल...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लालू यादव व रघुवंश प्रसाद (फाइल फोटो )
लालू यादव व रघुवंश प्रसाद (फाइल फोटो )
Prabhat Khabar

पटना: समाजवादी नेता डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह का एक और पत्र वायरल हुआ है़ इसमें उन्होंने लिखा कि राजनीति में मूल्यों की गिरावट इस हद तक हो गयी है कि कुछ पार्टियों में टिकट खरीदे व बेचे जा रहे हैं. इससे वोट का महत्व ही खत्म हो जायेगा़. उन्होंने कहा कि जयप्रकाश, बाबा साहब आंबेडकर व कर्पूरी ठाकुर आदि महापुरुष के नाम व विचार पर लाखों लोग चले़ कठिनाइयां सहीं. अब समाजवाद की जगह परिवारवाद, सामंतवाद, जातवाद, वंशवाद व संप्रदायवाद आ गया है़.

महापुरुषों की जगह परिवार के पांच सदस्यों के ही फोटो

पत्र में आगे लिखा गया कि आज हालात यह है कि इन महापुरुषों की जगह परिवार के पांच सदस्यों के ही फोटो छपने लगे़. धन कमाना मकसद बन गया है़. इन वजहों को सहन नहीं कर सका़. लड़ने को तैयार था़.

अपने लिखे पत्र का भी जिक्र

उन्होंने लिखा कि राजद में संगठन व संघर्ष को मजबूत करने लिए ही मैंने पत्र लिखा था़. लेकिन, उसे पढ़ने का कष्ट तक नहीं किया गया़ ताक पर रख दिया गया़. पदों का हास्यास्पद बंटवारा किया गया़. महासचिव बनाना क्या हास्यास्पद नहीं था? पूरा माहौल सामंती बना हुआ है़.

समाजवादी नेता ने कुछ स्लोगन भी लिखे हैं...

'' सावधान पद व पैसा से होना है गुमराह नहीं, सीने पर गोली खाकर निकले मुख से आह नहीं. इसकी गूंज कहां चली गयी'

नोट : हस्त लिखित यह पत्र भी 10 सितंबर को ही उनके लेटर पैड पर लिखा गया है़ वायरल हुए इस पत्र के बारे में कोई भी पुष्टि करने को तैयार नहीं है़

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें