1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 latest news update controversy over congress rahul gandhi tweet bjp objection election commission mahagathbandhan rkt

Bihar Election 2020: राहुल गांधी के बयान से मुश्किल में महागठबंधन ! BJP ने चुनाव आयोग से की शिकायत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल के बयान से मुश्किल में महागठबंधन
राहुल के बयान से मुश्किल में महागठबंधन
File Photo

Bihar Election 2020 News: बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान शुरू हो गया है. राज्य के कुल 243 में से 71 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. इसी दौरान राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर विवाद बढ़ गया है. भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को चुनाव आयोग का रुख किया है, जहां कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट को लेकर आपत्ति जतायी है.

बिहार चुनाव 2020 के पहले चरण के मतदान के पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, ''इस बार न्याय, रोज़गार, किसान-मज़दूर के लिए आपका वोट हो सिर्फ़ महागठबंधन के लिए. बिहार के पहले चरण के मतदान की आप सभी को शुभकामनाएँ. आज_बदलेगा_बिहार''. राहुल के इस ट्वीट पर विवाद हो गया है.भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ट्वीट कर आज मतदाताओं से बिहार चुनाव के पहले चरण में वोट मांगने पर चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की है.

बता दें कि बिहार में कांग्रेस पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वाम दलों के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरी हैं, इसे महागठबंधन का नाम दिया गया है.राजद नेता तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री पद के लिए महागठबंधन के उम्मीदवार हैं. वहीं बुधवार को राहुल गांधी पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान में बिहार में दो सार्वजनिक रैलियों को संबोधित किया.

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. बिहार चुनाव के पहले चरण के मतदान में वोटरों में गजब उत्साह देखने को मिला रहा है. 11 बजे तक 18.48 फीसदी मतदान हुआ है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें