1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 jdu new portal inaugurated nitish kumar will hold virtual rally from party office asj

Bihar election 2020 : जदयू के नये पोर्टल का उद्घाटन, पार्टी कार्यालय से नीतीश कुमार करेंगे वर्चुअल रैली

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वेबसाइट जदयूलाइवडाटकॉम का शुभारंभ
वेबसाइट जदयूलाइवडाटकॉम का शुभारंभ
प्रभात खबर

पटना : जदयू की बहुआयामी नयी वेबसाइट जदयूलाइवडाटकॉम का शुभारंभ बुधवार को ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव, सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा और भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने किया. पार्टी के मुताबिक देश के किसी भी राजनीतिक दल का यह अपनी तरह का पहला डिजिटल प्लेटफॉर्म है, जिसके जरिये बड़ी वर्चुअल रैलियों से लेकर छोटी सार्वजनिक और प्राइवेट वीडियो मीटिंग आयोजित की जा सकेगी.

इस वेबसाइट के माध्यम से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात सितंबर को निश्चय संवाद कर 2020 के विधानसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करेंगे. सादे समारोह में वेबसाइट के उद्घाटन कार्यक्रम का आयोजन जदयू के प्रदेश मुख्यालय में नये बने कर्पूरी सभागार में किया गया. पहले इसे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा लांच कराने का कार्यक्रम था, लेकिन राजकीय शोक के कारण उनका कार्यक्रम टल गया.

इसके माध्यम से आसानी से जनता से वर्चुअल संवाद किया जा सकेगा. साथ ही वेबसाइट पर मुख्यमंत्री के भाषण, यात्राओं की जानकारी और बिहार की पॉजीटिव खबरें भी उपलब्ध होंगी. वेबसाइट से पार्टी कार्यकर्ताओं का पूरा डेटाबेस जुड़ा होगा. इससे लाखों लोगों को एक साथ मैसेज किया जा सकेगा.

इस मौके पर ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता से सीधा संवाद में यकीन रखते हैं, लेकिन कोरोना से उत्पन्न चुनौतियों के कारण वर्चुअल रैली आज वक्त की जरूरत है. सांसद एवं पूर्व मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने जदयू के इस डिजिटल प्लेटफॉर्म को बिहार की जनता के साथ सीधा संवाद स्थापित करने की दिशा में एक मील का पत्थर बताया.

भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि इस डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से कार्यकर्ताओं के साथ-साथ आम लोग भी मुख्यमंत्री के विचारों और पार्टी की नीतियों व कार्यक्रमों के बारे में जानकारी आसानी से हासिल कर पायेंगे. इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा ने कहा कि जदयू का यह वेबसाइट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वक्त से आगे की सोच का प्रतिफल है. इसे बिहार के ही कुछ आइआइटियन ने तैयार किया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें