1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar election 2020 congress will hold virtual rally for bihar chunav from tomorrow rahul gandhi will also address for vidhan sabha election skt

Bihar Election 2020: बिहार में एक सितंबर से होने वाले वर्चुअल सम्मेलन को कांग्रेस ने तीन दिनों के लिए टाला...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
राहुल गांधी
राहुल गांधी
Twitter

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर तैयारियां जोरों पर है. सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं. वहीं अब कांग्रेस भी अपनी तैयारियों को रफ्तार देने जुट चुकी है. कोरोना संक्रमणकाल के बीच होने वाले बिहार चुनाव 2020 को लेकर कांग्रेस भी सूबे में कमर कसकर तैयारी शुरू करने वाली है. जिसके तहत 1 सितंबर से ताबड़तोड़ 100 वर्चुअल सम्मेलन किया जाना तय था. लेकिन पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के चलते कांग्रेस ने मंगलवार से बिहार में शुरू होने वाली चुनावी वर्चुअल रैली को 3 दिनों के लिए पोस्टपोन कर दिया है. इस रैली के लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली थी. 1 सिंतबर से 21 तक चलने वाले इस कार्यक्रम को पार्टी अब तीन दिन के बाद शुरू करेगी.

21 सितंबर तक बिहार महाक्रांति वर्चुअल सम्मेलन का आगाज

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी सचिव अजय कपूर पटना पहुंच चुके हैं. उन्होंने कहा है कि पार्टी 21 सितंबर तक बिहार महाक्रांति वर्चुअल सम्मेलन का आगाज करने जा रही है. जिसके तहत बिहार के हर जिले में प्रतिदिन दो से चार वर्चुअल सम्मेलन किया जायेगा.

राहुल गांधी भी वर्चुअल करेंगे सम्मेलन, पांच लाख लोगों के साथ होगी शुरूआत

वहीं चुनाव की घोषणा होते ही पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी भी वर्चुअल सम्मेलन करेंगे. जिस दौरान वो बिहार के पांच लाख लोगों के साथ इसकी शुरूआत करेंगे. वहीं सीट बंटवारे को लेकर उन्होंने कहा कि सारा फैसला आलाकमान के जिम्मे है. लेकिन कांग्रेस सम्मानजनक सीटों पर चुनाव लड़ेगी और अपना ताकत भी दिखाएगी.

प्रभारी सचिव ने सीट बंटवारे को लेकर कही यह बात 

प्रभारी सचिव ने बताया कि 2015 के विधानसभा चुनाव में पार्टी 41 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. इस बार चुनाव में कार्यकर्ताओं के सम्मान का ख्याल रखा जायेगा. उन्होंने कहा कि बिहार की जनता इस सरकार को बदलना चाहती है और यहां पर ऐसी सरकार बने जो लोगों की हितों की रक्षा करे. इसके पूर्व अजय कपूर अपने प्रभार वाले नॉर्थ जोन के सभी 19 जिला अध्यक्षों के साथ बैठक कर आगामी एक सितंबर से 21 सितंबर तक चलने वाले विधानसभा वाइज बिहार क्रांति सम्मेलन की तैयारी पर जिला अध्यक्षों को निर्देश दिया कि इस सम्मेलन को ऐतिहासिक बनाना है.

प्रदेश से लेकर देश स्तर के नेतागण अपना-अपना विचार रखेंगे

प्रभारी सचिव ने कहा कि यह जरूरी है कि हर सम्मेलन में कम-से-कम 8-10 हजार लोग सम्मिलित हों तभी उसका विस्तृत लाभ चुनाव में पार्टी एवं उम्मीदवार को मिलेगा. उन्होंने कहा कि इस सम्मेलन में प्रदेश से लेकर देश स्तर के नेतागण अपना-अपना विचार रखेंगे. साथ ही स्थानीय नेताओं को भी इसमें अपनी बात रखने का मौका मिलेगा.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें