1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar chunav 2020 result latest news updatescongress faces who managed to make headlines lost their election luv sinha suhasini yadav rkt

Bihar Election Result 2020: बिहार में कांग्रेस के वो लाडलें जिन्होंने सुर्खियां बटोरी पर वोट में खा गए मात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
लव सिन्हा को भी मिली हार
लव सिन्हा को भी मिली हार
फोटो - ट्वीटर

Bihar Election Result 2020: बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के वरीय नेताओं ने अपने लाडलों को चुनावी मैदान में उतारा था. जनता ने जिन नेताओं को सिर बैठाया था, इस चुनाव में मतदाताओं ने उनके लाडलों को पसंद नहीं किया. स्थिति यह हुई कि उसमें से किसी भी नेता के पुत्र को विधानसभा तक पहुंचने का रास्ता पांच सालों के लिए बंद हो गया है.

कांग्रेस ने पार्टी के जिन वरीय नेताओं के पुत्रों को विधानसभा चुनाव का अवसर प्रदान किया था उसमें विधानमंडल दल के नेता सदानंद सिंह के पुत्र शुभानंद मुकेश को कहलगांव से महागठबंधन का प्रत्याशी बनाया गया था. इसके अलावा कद्दावार नेता शरद यादव की पुत्री सुहासिनी को बिहारीगंज से महागठबंधन का प्रत्याशी बनाया गया था. इसी प्रकार से भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए सिने स्टार और पटना साहिब के पूर्व सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के पुत्र लव सिन्हा को बांकीपुर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया था.

पार्टी के निवर्तमान विधायक अवधेश सिंह के पुत्र शशिशेखर सिंह को वजीरगंज से महागठबंधन का टिकट दिया गया. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री अब्दुल गफूर के पोते आसिफ गफूर को गोपालगंज का प्रत्याशी बनाया गया था. इसी प्रकार से पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार के भतीजे राकेश कुमार उर्फ पप्पू सिंह को भी महागठबंधन का प्रत्याशी बनाया गया था. राज्य की राजनीति को प्रभावित करनेवाले इन नेताओं के वारिसों ने पहली बार में कोई करामात इस विधानसभा चुनाव में नहीं दिखाया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें