1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar cabinet expansion 2021 latest news nitish kumar and bjp shahnawaz hussain adjust these ministry bihar mein cabinet vistar kab hoga avh

Bihar Cabinet Expansion : क्या शाहनवाज हुसैन की वजह से कैबिनेट विस्तार हो रहा लेट? जानिए नीतीश सरकार में क्या होगा उनका कद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Nitish Kumar Cabinet Expansion: फरवरी के पहले हफ्ते तक नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा?
Nitish Kumar Cabinet Expansion: फरवरी के पहले हफ्ते तक नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा?
Facebook

Bihar News : बिहार में नीतीश कुमार (Nitish Kumar) कैबिनेट विस्तार की हलचल तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि फरवरी के पहले हफ्ते तक नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा. हालांकि नीतीश कैबिनेट मेंं बीजेपी और जदयू से कितने लोग होंगे. यह स्पष्ट नहीं है. इधर, बीजेपी में सूची को लेकर प्रभारी महासचिव और प्रदेश नेताओं में मंथन जारी है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बिहार में बीजेपी को अपने वरिष्ठ नेताओं को मंत्रिमंडल में एडजस्ट करने की चुनौती है. राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन (Shahnawaz hussain) को आने से यह चुनौती और बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि नीतीश कैबिनेट में शाहनवाज हुसैन के मंत्रीपद और विभाग को लेकर माथापच्ची जारी है.

कभी बाजपेयी सरकार मेंं नीतीश के साथ थे- शाहनवाज हुसैन 1999-2004 मेंं अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में नीतीश कुमार के साथ थे. नीतीश कुमार उस वक्त केंद्रीय कृषि मंत्री थे, जबकि शाहनवाज हुसैन अल्पसंख्यक मंत्री थे. अब चूंंकि 15 साल बाद दोनों बिहार में साथ होंगे तो बीजेपी के सामने विभाग बंटवारे की चुनौती है.

भूपेंद्र यादव सीएम से करेंगे मुलाकात- सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आज शाम भूपेंद्र यादव और सीएम नीतीश की बैठक हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि कैबिनेट विस्तार और मनोनयन कोटे की विधान परिषद (MLC)की सीटें भरे जाने को लेकर बात आगे बढ़ेगी. माना जा रहा है कि आज कैबिनेट का विस्तार कर लिया जाएगा. उसके बाद आयोग और बोर्ड का गठन भी कर लिया जाएगा. साथी दलों से सहमति बनाकर अध्यक्षों एवं सदस्यों के नाम की भी घोषणा कर दी जाएगी.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें