1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar budget 2021 bihar cm nitish kumar leader of opposition tejashwi yadav opposition in bihar made the issue of poisonous liquor and paper leaks accusations made against the government with uproar rdy

Bihar Budget 2021: बिहार में विपक्ष ने जहरीली शराब और पेपर लीक मामले को बनाया मुद्दा, हंगामे के साथ सरकार पर लगाये ये आरोप...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रैक्टर से विधान सभा जाते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
ट्रैक्टर से विधान सभा जाते नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव
Twitter

पटना. विधान सभा में सोमवार को विपक्ष ने बढ़ती महंगाई, जहरीली नारेबाजी एवं बोर्ड परीक्षा में पेपर लीक मामले में जमकर हंगामा किया. राजद - कांग्रेस ने संयुक्त रूप से आधे घंटे तक महंगाई और शिक्षकों की मांग को लेकर हंगामा किया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि महंगाई से लोग परेशान है.

पेट्रोल-डीजल का दाम दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है. शिक्षकों की मांग को सरकार दरकिनार कर देती है. शिक्षकों के किसी मांगा को सरकार नहीं सुनती है. ऐसे में शिक्षक प्रदर्शन करते है, तो उनपर भी लाठियां बरसाइ जाती है. राजद नेता सुबोध राय ने बिहार बोर्ड परीक्षा में प्रश्न पत्र लीक मामले में बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर को बर्खास्त करने की मांग की है.

उन्होंने कहा कि जहरीली शराब पीने से लोग मर रहे हैं. इसके बाद भी इस मामले में प्रशासन में कोई सुगबुगाहट नहीं है. राज्य भर में खुलेआम शराब का खेप आ रहा है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सरकार से पूछा है कि बिहार में ऐसी कौन सी परीक्षा है जिसका पेपर लीक नहीं हुआ है. वहीं फिर दूसरा ट्वीट में तेजस्वी ने लिखा है कि माननीय मुख्यमंत्री जी और शिक्षा मंत्री, क्या बताने का कष्ट करेंगे कि आज मैट्रिक परीक्षा की दूसरी पाली का भी पेपर लीक हुआ कि नहीं? क्या आपको इस संबंध में कुछ भी जानकारी है?

बिहार विधानसभा के बजट सत्र का आज दूसरा दिन है. विधानसभा की कार्यवाही दूसरे दिन राजद नेता तेजस्वी यादव खुद ट्रैक्टर चला कर विधानसभा पहुंचे हैं. तेजस्वी यादव के साथ राजद के कई विधायक साथ में थे. तेजस्वी यादव का ट्रैक्टर से विधानसभा पहुंचने का कारण कृषि बिल के खिलाफ और किसानों के विरोध प्रदर्शन को समर्थन देना था. विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले विपक्षी विधायकों का प्रदर्शन जारी रहा.

वहीं, भाकपा माले के विधायकों ने विधानसभा परिसर में सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. माले विधायक हाथ में पोस्टर लेकर विधानसभा पहुंचे थे. माले विधायक शराबबंदी में पूरी तरह से फेल बता सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. माले विधायक ने कहा कि प्रशासन शराब माफियाओं से मिली हुई है. प्रदेश में जहरीली शराब पीकर लोग मर रहे है. वहीं, राज्य में डीजल-पेट्रोल के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें