1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. all the officers and personnel of the department doing duty in chhath including dm ssp rdy

Bihar News: DM, SSP, नगर आयुक्त सहित छठ में ड्यूटी करने वाले विभाग के सभी पदाधिकारी व कर्मी होंगे सम्मानित

Bihar News इस वर्ष गंगा में अत्यधिक जल स्तर, तेज जल प्रवाह तथा दलदल की चुनौतियों के बीच भी हर्षोल्लास के साथ सफलतापूर्वक छठ पर्व का आयोजन संपन्न रहा. आयुक्त ने इसके लिए जिला प्रशासन की सराहना की है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छठ पूजा
छठ पूजा
प्रभात खबर

Bihar News: पटना छठ पर्व को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले सभी पदाधिकारियों व कर्मियों को सम्मानित किया जायेगा. प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को बताया कि डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त सहित सभी संबंधित विभाग के सभी पदाधिकारी और कर्मी जिन्होंने छठ पूजा की तैयारी में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है, उन्हें सम्मान समारोह आयोजित कर सम्मानित किया जायेगा.

इसके साथ ही उन पूजा समितियों को भी सम्मानित किया जायेगा, जिन्होंने छठ पूजा के दौरान प्रशासन को सहयोग किया है. इस वर्ष गंगा में अत्यधिक जल स्तर, तेज जल प्रवाह तथा दलदल की चुनौतियों के बीच भी हर्षोल्लास के साथ सफलतापूर्वक छठ पर्व का आयोजन संपन्न रहा. आयुक्त ने इसके लिए जिला प्रशासन की सराहना की है.

हर स्तर पर हुई थी मुकम्मल तैयारी

प्रमंडलीय आयुक्त ने बताया कि मुकम्मल तैयारी की गयी थी. पहुंच पथ से लेकर घाट तक आकर्षक लाइटिंग की व्यवस्था थी. सुरक्षा चाक चौबंद थी. घाटों पर शौचालय, पेयजल, चेंजिंग रूम, वाच टावर, मेडिकल टीम आदि की व्यवस्था थी. हर घाट पर मजिस्ट्रेट, पुलिस पदाधिकारी और पुलिस के जवान तैनात थे. इस दौरान रिवर पेट्रोलिंग तथा एनडीआरएफ, एसडीआरएफ की टीम भी लगातार सक्रिय एवं तत्पर रही.

प्रमंडलीय आयुक्त और डीएम ने घाट पर किया कैंप, दिया अर्घ : प्रमंडलीय आयुक्त ने छठ के दौरान डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह सहित टीम के साथ पटना लॉ कॉलेज घाट पर कैंप किया तथा विभिन्न घाटों का भ्रमण किया. प्रमंडलीय आयुक्त एवं डीएम ने बड़हरवा घाट पर अर्घ दिया. व्रतियों से आशीर्वाद प्राप्त कर प्रसाद ग्रहण किया.

घाट पर कचरे को साफ करने में जुटे निगमकर्मी

पटना. छठ पूजा संपन्न होने के बाद घाट किनारे पूजन सामग्री से संबंधित कचरे का ढेर जमा है. यही स्थिति शहर में स्थित बड़े तालाबों की है. निगम की ओर से घाट किनारे जमा पूजन सामग्री से संबंधित कचरे की सफाई करने में निगमकर्मी जुट गये हैं. काली घाट से लेकर एनआइटी घाट के बीच सीढ़ियों पर से कचरा हटा कर उसे धोया जायेगा.

बांकीपुर अंचल के मुख्य सफाई निरीक्षक ने बताया कि कचरे की सफाई शुरू हो गयी है. नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने बताया कि एकाध दिनों में तालाबों की सफाई पूरी कर ली जायेगी.

Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें