27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : मोटरयान निरीक्षक सहित दो लोकसेवक रिश्वत लेते गिरफ्तार

पटना : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग-अलग टीम ने आज विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर एक मोटरयान निरीक्षक सहित दो लोकसेवकों को आज रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नालंदा जिला के मोटरयान निरीक्षक विनोद कुमार सिंह को आज एक व्यक्ति से […]

पटना : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की अलग-अलग टीम ने आज विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर एक मोटरयान निरीक्षक सहित दो लोकसेवकों को आज रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक नालंदा जिला के मोटरयान निरीक्षक विनोद कुमार सिंह को आज एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 1,50,000 रुपये लेते हुए जिला मुख्यालय बिहारशरीफ स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया.

परिवादी और नालंदा जिला के हरनौत थानांतर्गत वलवापर गांव निवासी मुकेश कुमार ने शिकायत दर्ज करायी थी कि विनोद कुमार सिंह उनके पकड़े गये ट्रकों को छोडने के एवज में 1,50,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं. मुकेश कुमार की शिकायत के सत्यापन के क्रम में रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाये जाने पर पुलिस उपाधीक्षक विनय कुमार सिंह के नेतृत्व में ब्यूरो मुख्यालय की एक टीम ने विनोद कुमार सिंह को परिवादी से 1,50,000 रुपये रिश्वत के तौर पर लेते हुए बिहार शरीफ स्थित उनके आवास से आज रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

तलाशी के क्रम में विनय कुमार सिंह के पास से 1,40,000 रुपये नकद राशि बरामद की गयी। आवास की तलाशी जारी है. ब्यूरो की एक अन्य टीम ने सुपौल जिला के गुरुवार स्थित कोषागार पदाधिकारी कार्यालय में लिपिक के पद पर कार्यरत रामपुकार राय को आज एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 10,000 रुपये लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

परिवादी और सुपौल जिला के वीरपुर थाना अंतर्गत बलभद्रपुर गांव निवासी जीवन कुमार ने शिकायत दर्ज करायी थी कि रामपुकार राय उनकी मां के पेंशन एवं उपादान की राशि का भुगतान करने के एवज में 10,000 रुपये रिश्वत की मांग कर रहे हैं.

परिवादी की शिकायत के सत्यापन के क्रम में रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाये जाने पर पुलिस उपाधीक्षक पारसनाथ सिंह के नेतृत्व में ब्यूरो मुख्यालय की एक टीम ने रामपुकार राय को जीवन कुमार से दस हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें