38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ट्रक मालिक समेत तीन पर हत्या की प्राथमिकी

पूर्णिया में ट्रक के कुचलने से एमवीआइ की मौत का मामला पटना/जलालगढ़ (पूर्णिया) : पूर्णिया में ड्यूटी के दौरान एमवीआइ सुशील कुमार पांडेय की जिस ट्रक से कुचल कर मौत हुई थी, उस ट्रक के मालिक रौनक केडिया, चालक रघुनाथ राय व खलासी (अज्ञात) के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. यह प्राथमिकी […]

पूर्णिया में ट्रक के कुचलने से एमवीआइ की मौत का मामला
पटना/जलालगढ़ (पूर्णिया) : पूर्णिया में ड्यूटी के दौरान एमवीआइ सुशील कुमार पांडेय की जिस ट्रक से कुचल कर मौत हुई थी, उस ट्रक के मालिक रौनक केडिया, चालक रघुनाथ राय व खलासी (अज्ञात) के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है.
यह प्राथमिकी जलालगढ़ के सीओ राजीव रंजन ने दर्ज करायी है. घटना के बाद तीनों फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. इधर, शनिवार की सुबह सात बजे विश्वशरैया भवन स्थित न्यू सचिवालय में श्री पांडेय का शव लाया गया, जहां उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी. इसके बाद शव को बक्सर जिला स्थित पैतृक गांव चिलहर ले जाया गया, जहां दाह-संस्कार किया गया. आइपीसी की धारा 302, 353, 307, 120 बी, 34 के तहत दर्ज प्राथमिकी के अुनसार, ट्रक (बी.आर.11एच- 4673) पर जो चावल लदा था, वह एफसीआइ का था. उसका कोई कागज नहीं मिला है. चावल को तस्करी कर बाहर ले जाया जा रहा था.
ट्रक मालिक गुलाबबाग निवासी रौनक केडिया की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने शनिवार को उसके पिता अनिल केडिया से पूछताछ की. उनसे पुलिस ने ट्रकचालक के बारे में भी जानकारी ली. पुलिस को ट्रक से चालक का जो लाइसेंस मिला है, जिस पर उसका नाम रघुनाथ राय व पता मालपुर, खुसरूपुर, जिला पटना लिखा है. पूर्णिया पुलिस की एक टीम खुसरूपुर पहुंच कर उसका पता करने में लगी है. पूर्णिया के एसपी अजित सत्यार्थी ने बताया कि ट्रक मालिक, चालक व खलासी पर हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है. उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस विभिन्न जगहों पर छापामारी कर रही है. सोमवार को कोर्ट से उनलोगों के खिलाफ वारंट व कुर्की जब्ती का ऑर्डर लेने का प्रयास किया जायेगा.
फॉरेंसिक टीम ने लिये सैंपल
24 घंटे बाद शनिवार की सुबह 11 बजे पटना से फॉरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची. टीम ने करीब ढाई घंटे तक जांच की व सैंपल इकट्ठा किये. घटनास्थल पर मौजूद खून के धब्बे को भी फॉरेंसिक टीम ने जांच के लिए रखा. टीम में वरीय वैज्ञानिक सुनील कुमार, सहायक वैज्ञानिक आशु कुमार झा शामिल थे. फॉरेंसिक टीम ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की सुबह एनएच-57 पर 10 चक्के के ट्रक ने एमवीआइ की जीप में सामने से टक्कर मारी दी. वह जीप को 20 मीटर तक घसीटते चला गया. जीप में फंसे एमवीआइ को बड़ी मुश्किल से निकाल कर हॉस्पिटल पहुंचाया गया, जहां उनकी मौत हो गयी. उनके अलावा जीप के चालक की भी मौत हो गयी. स्व पांडेय का परिवार पटना के आशियाना नगर में रहता है. विभाग के सूत्र ने बताया कि तीन दिन पहले भी उस ट्रक को एमवीआइ ने पकड़ा था. इसके बाद से उन्हें धमकी मिलनी शुरू हो गयी थी. इसकी सूचना उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें