29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना : अब तक नहीं आयी राजद की हार की समीक्षा रिपोर्ट

पटना : राष्ट्रीय जनता दल लोकसभा चुनाव में मिली हार की मुकम्मल समीक्षा अब तक नहीं कर सका है़ 29 मई को पार्टी ने हार की समीक्षा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया था. कमेटी को सात दिनों के अंदर हार के कारणों का पता लगाकर […]

पटना : राष्ट्रीय जनता दल लोकसभा चुनाव में मिली हार की मुकम्मल समीक्षा अब तक नहीं कर सका है़ 29 मई को पार्टी ने हार की समीक्षा के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया था.
कमेटी को सात दिनों के अंदर हार के कारणों का पता लगाकर अपनी रिपोर्ट पार्टी के नेता को सौंपनी थी. 40 दिन बीत गये, पर रिपोर्ट अब तक नहीं आयी है़ कमेटी रिपोर्ट तैयार होने का दावा तो कर रही है, लेकिन सौंपने के लिए विधानमंडल के माॅनसून सत्र के खत्म होने का इंतजार किया जा रहा है़ लोकसभा चुनाव में पार्टी करारी हार का सामना करना पड़ा था. राजद ने 2014 के चुनाव में जीती अपनी सभी चार सीटें भी गंवा दीं.
महागठबंधन में शामिल दलों में सिर्फ कांग्रेस का खाता खुला था. चुनाव परिणाम के बाद राजद और महागठबंधन के नेताओं ने दो दिनों तक हार की समीक्षा की. राजद ने हार के कारणों का पता लगाने के लिए एक कमेटी गठित की. इस दौरान पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी हो गयी, लेकिन रिपोर्ट का कुछ पता नहीं है़ डेढ़ महीना अब होने को है, लेकिन रिपोर्ट को लेकर सस्पेंस बरकरार है. राजद के प्रदेश अध्यक्ष डॉ रामचंद्र पूर्वे का कहना है कि रिपोर्ट तैयार हो गयी है.
जल्द ही तेजस्वी यादव को रिपोर्ट सौंप दी जायेगी. सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट के बारे में पार्टी नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद को जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि रिपोर्ट में कुछ ऐसी बाते हैं, जिसके सार्वजनिक होने से पार्टी के अंदर भूचाल आ सकता है. इसलिए रिपोर्ट को सार्वजनिक करने से पार्टी नेतृत्व बच रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें