33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

न्यू फरक्का ट्रेन हादसा : एक ही परिवार के तीन लोगों समेत बिहार के पांच लोगों की मौत, CM नीतीश ने जताया दुख

मुंगेर / हवेली खड़गपुर : मालदा टाउन से नयी दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट हरचंदपुर के बाबापुर के करीब पटरी से उतर जाने के बाद हुए हादसे में बिहार के पांच लोगों की मौत होने की सूचना है. वहीं, मुख्यमंत्री […]

मुंगेर / हवेली खड़गपुर : मालदा टाउन से नयी दिल्ली जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के इंजन और नौ डिब्बे बुधवार की सुबह उत्तर प्रदेश में रायबरेली के निकट हरचंदपुर के बाबापुर के करीब पटरी से उतर जाने के बाद हुए हादसे में बिहार के पांच लोगों की मौत होने की सूचना है. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मारे गये लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करते हुए मृतक के शोकाकुल परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. साथ ही मृतकों के परिजन को तत्काल दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है.

यह भी पढ़ें :आठ हथियारबंद बदमाशों ने दिनदहाड़े घर में घुस कर उठा ले गये लड़की, दहशत फैलाने के लिए की फायरिंग

यह भी पढ़ें :चिकित्सक की गाड़ी ने बाइक सवार दो युवकों को कुचला, जान बचाने के लिए भाग कर थाने पहुंचे चिकित्सक

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुए न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे में मुंगेर जिले के चार और किशनगंज जिले के एक व्यक्ति के मारे जाने की सूचना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंगेर जिले की कौड़िया पंचायत के किशनपुर मुसहरी टोले के एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं, लक्ष्मीपुर के एक व्यक्ति की मौत होने की सूचना है. जबकि, किशनगंज जिले के टेढ़ागाछ निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गयी है.

यह भी पढ़ें :पटना : साढ़े तीन साल की बच्ची के साथ कराटे शिक्षक ने किया दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :पत्नी समेत पूर्व जदयू नेता गिरफ्तार, बंदी बेटे को रिमांड होम में उपलब्ध कराया था मोबाइल

बढ़ौना लक्ष्मीपुर निवासी 13 वर्षीय लल्लू कुमार ने रोते-रोते लल्लू ने बताया कि मंगलवार को ही मां-पिता और तीनों भाइयों को बरियारपुर रेलवे स्टेशन में न्यू फरक्का ट्रेन में चढ़ाया था. सभी उत्तर प्रदेश जा रहे थे. अचानक फोन से जानकारी मिलने के बाद यह पता चला कि ट्रेन हादसे में पिता और मां गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. वहीं, चार वर्षीय भाई दिनेश कुमार हादसे के बाद से लापता है. अन्य भाई की भी स्थिति नाजुक बनी हुई है. लक्ष्मीपुर मांझी टोला में लोग रसिक मांझी के घर हादसे से जुड़ी जानकारी मिलने के बाद घर पर मौजूद पुत्र लल्लू कुमार को ढांढ़स बढ़ा रहे हैं. लल्लू की बहन सोनी कुमारी नानी घर गयी हुई है. फोन पर उसे भी हादसे की सूचना दे दी गयी है.

यह भी पढ़ें :निजी अस्पताल अब नहीं कर पायेंगे मरीजों का शोषण, अस्पताल और चिकित्सकों को भी मिलेगी सुरक्षा, …जानें कैसे?

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों के प्रति व्यक्त की गहरी संवेदना

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उत्तर प्रदेश के रायबरेली के पास फरक्का एक्सप्रेस रेल दुर्घटना में मृत लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है एवं दुख की इस घड़ी में मृतक के शोकक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है. मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन विभाग एवं राज्य रेल मुख्यालय को निर्देशित किया कि घटनास्थल के रेल प्रशासन तथा स्थानीय जिला प्रशासन के पदाधिकारियों से तत्काल समन्वय करते हुए राहत कार्य तथा घायलों के शीघ्र समुचित इलाज की दिशा में अपेक्षित कार्य सुनिश्चित कराएं. अब तक प्राप्त सूचनानुसार इस दुर्घटना में मुंगेर जिले के चार एवं किशनगंज के एक, कुल पांच लोगों की मृत्यु हुई है. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में हताहत हुए बिहार के मृतकों के परिजन को तत्काल दो-दो लाख रुपये तथा घायलों को 50-50 हजार रुपये का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने दुर्घटना में घायल हुए लोगो के शीघ्र स्वस्थ होने की भी ईश्वर से कामना की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें