25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने को लेकर 1100 आवेदन जमा, बीमारी से लेकर शादी तक के लिए दिये आवेदन

लोकसभा चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन के पास 1100 से अधिक आवेदन जमा हुए हैं. अलग-अलग विभागों में जमा आवेदन की संख्या बढ़ सकती है.

– एसकेएम में 19 व 20 अप्रैल को गंभीर रोग से पीड़ित मेडिकल बोर्ड के समक्ष होंगे उपस्थित संवाददाता, पटना लोकसभा चुनाव ड्यूटी से मुक्त करने के लिए जिला प्रशासन के पास 1100 से अधिक आवेदन जमा हुए हैं. अलग-अलग विभागों में जमा आवेदन की संख्या बढ़ सकती है. आवेदन में गंभीर बीमारी से पीड़ित होने से लेकर शादी-ब्याह व सीनियर कर्मियों ने उम्र का हवाला दिया है. शादी-ब्याह का सीजन शुरू हुआ है. इसमें चुनाव ड्यूटी में लगाये गये युवा कर्मियों को परेशानी है. मई के बाद शादी का मुहूर्त नहीं है. जिनकी शादी की तारीख तय होने के कारण घर में तैयारी की जा रही है. उनके लिए कठिनाई होगी. वहीं विभिन्न विभागों से आये कर्मियों के लिस्ट में सीनियर कर्मियों का नाम भेजा गया है. जिनकी उम्र 50 से अधिक है. ऐसे कर्मियों ने अधिक उम्र का हवाला देते हुए ड्यूटी से मुक्त करने का आग्रह किया है. जिला प्रशासन को मिले आवेदन में दिये गये अलग-अलग हवाला के आधार पर छांटने का काम हो रहा है. ऐसे गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों के आवेदन पर उन्हें मेडिकल बोर्ड के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा गया है. इसके लिए श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में शुक्रवार व शनिवार को उपस्थित होना है. ऐसे आवेदनों की जांच के लिए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने वरीय नोडल पदाधिकारी के साथ मेडिकल बोर्ड का गठन किया है. चिकित्सकीय जांच के पश्चात जांच दल द्वारा संयुक्त प्रतिवेदन वरीय नोडल पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता विभागीय जांच को उपलब्ध करायी जायेगी. वरीय नोडल पदाधिकारी कार्मिक कोषांग जांच रिपोर्ट की समीक्षा करने के बाद मंतव्य के साथ डीएम को रिपोर्ट सौंपेंगे. एडीएम विशेष कार्यक्रम सत्येंद्र मिश्र वरीय नोडल पदाधिकारी के साथ चिकित्सक डॉ एसएस राय, डॉ नवीन चंद्र व डॉ स्वर्णिमा सिंह तैनात किये गये हैं. एडीएम सामान्य खगेश चंद्र झा के साथ डॉ अमरेश प्रसाद सिन्हा, डॉ अंजु, डॉ रितेश कुमार तरूण, जिला भू-अर्जन पदाधिकारी रंजन चौधरी के साथ डॉ रामनुजम सिंह, डॉ नाजिया तब्बसुम व डॉ रविशंकर, डीआरडीए निदेशक राजीव रंजन प्रकाश के साथ डॉ सुनील कुमार, डॉ पूनम व डॉ अमरनाथ चतुर्वेदी तैनात किये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें