1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. happy new year 2021 wishes pushya nakshatra budhaditya yoga yearly horoscope know subh muhurta beginning of year 2021 in pushya nakshatra and budhaditya yoga know how the impact of new year your rashifal and purchase rule avh

Happy New Year 2021 : पुष्य नक्षत्र में उगेगा नये साल का सूरज, खरीदारी का शुभ योग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Happy New Year
Happy New Year
Prabhat Khabar Graphics

Happy New Year 2021 का सूर्योदय पुष्य नक्षत्र में होगा. ज्योतिषीय गणना के अनुसार इसे महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि इस दिन खरीदारी और निवेश करना शुभ रहेगा. आचार्य अभिनव पाठक ने कहा कि पुष्य नक्षत्र 31 दिसंबर की रात 7.56 बजे प्रवेश करेगा और एक जनवरी की रात 8.18 बजे तक रहेगा. गुरुवार को इस नक्षत्र के प्रवेश से गुरु-पुष्य और शुक्र-पुष्य का संयोग बन रहा है.

इसके अलावा इस दिन अमृतसिद्धि व सर्वार्थसिद्धि योग भी है. चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है. सूर्य धनु राशि में विराजमान रहेंगे. सभी संयोग शुभ के प्रतीक हैं. पहली जनवरी को चंद्रमा, मंगल और शनि तीनों ग्रह अपनी राशि में रहेंगे. ज्योतिष गणना के आधार पर वर्ष 2021 के स्वामी बुध हैं. अंक ज्योतिष के नजरिए से 2021 के अंकों का कुल योग 5 आता है, जो बुध ग्रह का प्रतिनिधित्व करता है. 2021 के पहले महीने में 6 दिन शुभ मुहूर्त होंगे. 6, 19, 21, 25 और 28 जनवरी को सर्वार्थसिद्धि योग रहेगा. इस तिथि को शुभ कार्यों के अलावा खरीदारी का भी योग रहेगा.

2020 की अपेक्षा मंगलकारी होगा 2021- विशेषज्ञ पं. हरिशंकर पाठक ने बताया कि नया वर्ष बहुत मंगलकारी रहेगा. लोगों के जिंदगी में सकारात्मक बदलाव आएंगे. इसका कारण पाप ग्रह व छाया ग्रह राहु का वर्ष 2021 में कोई राशि परिवर्तन नहीं करना है. इसी तरह पाप ग्रह केतु भी वर्ष 2021 में कोई राशि परिवर्तन नहीं करेंगे. राहु वृषभ राशि में और केतु वृश्चिक राशि में गोचर करते रहेंगे. न्याय के कारक शनिदेव भी राशि परिवर्तन नहीं करेंगे और अपनी ही मकर राशि में विराजमान रहेंगे. ग्रहों और ग्रहणों की स्थिति बता रही है कि नया साल 2020 से सुखद होगा.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें