तकनीकी शिक्षा से रोजगार संभव

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

खजौलीः वर्तमान माहौल में तकनीकी शिक्षा की अहमियत काफी है. इस शिक्षा के बूते हम रोजगार पाने में सफल होते है. यह हमारे समाज एवं राज्य के विकास के लिए भी जरूरी है.

अस्पताल रोड स्थित आदित्य कंप्यूटर सेंटर में संस्था के संस्थापक पप्पु सेन ने सफल छात्रों के बीच प्रमाण पत्र वितरण समारोह में यह बात कही. इस अवसर पर कंप्यूटर सेंटर के संस्थापक पप्पू सेन ने कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र में कंप्यूटर की शिक्षा की व्यवस्था कर क्षेत्र के छात्र छात्राओं को विकसित बनाने में अहम भूमिका निभाया है. उन्होंने अपने कंप्यूटर सेंटर से अभी तक 24 छात्र, छात्रओं को कंप्यूटर में बेहतर शिक्षा देकर यहां के छात्र छात्रा को भविष्य उज्जवल किया गया है. उन्होंने कंप्यूटर शिक्षा पर जोर देते हुए कहा कि अभी के दौड़ में सभी छात्र छात्रओं को कंप्यूटर की जानकारी होना आवश्यक है. इस पिछड़े क्षेत्र में कंप्यूटर संस्था नहीं रहने से यहां के छात्र, छात्राओं को मधुबनी जा कर कंप्यूटर शिक्षा लेना पड़ता था. लेकिन आज खजाैली बाजार में संस्था खुलने से गांव घर की गरीब गुरबा छात्र भी कंप्यूटर की शिक्षा लेने में आगे है. इस प्रमाण पत्र वितरण समारोह में संस्था के सहायक पूरन ठाकुर, इंदल सदाय एवं अभिभावक विष्णु महासेठ, छोटे सिंह, रविंद्र कुमार सिंह, मनोज कुमार सिंह, कृष्ण कुमार सिंह, डॉ राम परीक्षण यादव, सुभाष कुंवर, श्रीनाथ नागमणि, मुन्ना सिंह सहित दर्जनों छात्र छात्रओं मौजूद थे.

बापू के नाम पर बनेगी कमेटी

खजौली प्रतिनिधि के अनुसार, दतुआर खजाैली महामाया स्थान परिसर में बापू बीर कुंवर सिंह युवा मंच की बैठक कुंदन कुमार सिंह की अध्यक्षता में की गयी. इस बैठक के दौरान उपस्थित युवाओं ने निर्णय लिया कि बापू के नाम एक युवा मंच बनाने का विचार विमर्श किया गया और इस मंच का नाम बापू बीर कुंवर सिंह युवा मंच दतुआर, खजाैली रखा जायेगा. इस युवा मंच को लेकर बैठक में एक कोर कमेटी बनायी गयी. इसमें अध्यक्ष पद चिंटु सिंह, उपाध्यक्ष चंदन सिंह, सचिव शंभु सिंह, कोषाध्यक्ष रिक्की सिंह, कार्य कारणी सदस्य अनिल सिंह, कुंदन सिंह विक्की सिंह, मुन मुन सिंह, शिबू सिंह, विकास कुमार, नितेश कुमार, समीर कुमार, छोटु सिंह, आनंद कुमार, विवेक कुमार कमेटी का सदस्य बनाये गये. वहीं युवाओं ने वीर कुंवर सिंह की याद में क्रिकेट मैच कराने का निर्णय लिया गया जो टूर्नामेंट 5 नवंबर से महामाया स्थान दतुआर के परिसर में बापू वीर कुंवर सिंह जिला स्तरीय टी 20 क्रिकेट कप का आयोजन रखा गया है. इस टूर्नामेंट का उद्घाटन 5 नवंबर को किया जायेगा. इस टूर्नामेंट मैच में जिले के 8 टीम भाग लेंगे. यह क्रिकेट टूर्नामेंट बापू वीर कुंवर सिंह युवा मंच दतुआर द्वारा आयोजित की जायेगी.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें