28.6 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम करेगी फर्जी एडमिट कार्ड मामले की जांच

जांच से होगा खुलासा फर्जी एडमिट कार्ड व पंजीयन रसीद किस-किस के द्वारा, कब, कैसे और कहां से किया गया जारी 172 छात्रों से नामांकन पंजीयन व परीक्षा प्रपत्र भरवाने के नाम पर लाखों की ठगी कर थमाया गया फर्जी पंजीयन रसीद व एडमिट कार्ड मधेपुरा : प्रभात खबर के 19 नवंबर के अंक में […]

जांच से होगा खुलासा फर्जी एडमिट कार्ड व पंजीयन रसीद किस-किस के द्वारा, कब, कैसे और कहां से किया गया जारी

172 छात्रों से नामांकन पंजीयन व परीक्षा प्रपत्र भरवाने के नाम पर लाखों की ठगी कर थमाया गया फर्जी पंजीयन रसीद व एडमिट कार्ड
मधेपुरा : प्रभात खबर के 19 नवंबर के अंक में ” पांच हजार रुपये में मिला फर्जी पंजीयन रसीद व एडमिट कार्ड ” शिर्षक से प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए विवि प्रशासन ने फर्जी पंजीयन रसीद व एडमिट कार्ड निर्गत मामले की हर पहलू पर संपूर्ण जांच कराने का निर्णय लिया है. जांचोपरांत विवि प्रशासन इस प्रकरण में शामिल दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई करेगी.
इसको लेकर कुलपति प्रो डा अवध किशोर राय के निर्देश पर प्रतिकुलपति प्रो डा फारूक अली ने शुक्रवार को पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय जांच कमेटी गठित कर दी है. गठित जांच कमेटी फर्जी एडमिट कार्ड व पंजीयन रसीद किस-किस के द्वारा कब कैसे और कहां से जारी किया गया, इसकी जांच करेगी. इस संबंध में प्रतिकुलपति ने कहा कि सीएम साइंस कॉलेज के एक शिक्षक द्वारा छात्रों को फर्जी एडमिट कार्ड व पंजीयन रसीद निर्गत करने के मामले में पांच सदस्यीय कमेटी का गठन कर दिया गया है.
कमेटी में डीएसडब्लू डा अनिल कांत मिश्रा, कुलानुशासक डा अरविंद कुमार, संबद्ध डिग्री महाविद्यालय संघ के अध्यक्ष सह मधेपुरा कॉलेज मधेपुरा के प्राचार्य डा अशोक कुमार, संघ के महासचिव सह यूभीके डिग्री कॉलेज कड़ामा के प्राचार्य डा माधवेंद्र झा को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि कमेटी की जांच रिपोर्ट पर विवि अग्रतर कार्रवाई करेगी. गौरतलब है कि भूपेंद्र नारायण मंडल विवि में नामांकन, पंजीयन व परीक्षा प्रपत्र भरवाने के नाम पर वर्षों से चल रहे फर्जीवाड़े का उदभेदन होने पर प्रभात खबर ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित कर विवि प्रशासन का इस और ध्यान आकर्षित किया था.
ज्ञात हो कि बीएन मंडल विवि में नामांकन व पंजीयन के साथ-साथ परीक्षा प्रपत्र भरवा कर अच्छे अंकों के साथ यहां डिग्री बांटने का गोरखधंधा वर्षो से चल रहा था. मधेपुरा स्थित सीएम साइंस कॉलेज के एक शिक्षक ने 172 छात्रों से नामांकन, पंजीयन व परीक्षा प्रपत्र भरवाने के नाम पर लाखों की ठगी कर उनके हाथों में फर्जी पंजीयन रसीद व एडमिट कार्ड थमा दिया. 18 नवंबर को जब फर्जी पंजीयन रसीद व एडमिट कार्ड के साथ ये छात्र विवि पहुंचे तो इस बात का खुलासा हुआ.
विवि पहुंचे छात्रों के हाथों में पंजीयन रसीद के साथ परीक्षा का एडमिट कार्ड तो था, लेकिन वह एडिमट कार्ड व पंजीयन रसीद फर्जी निकला. हालांकि विवि ने तत्काल मामले में कार्रवाई शुरू कर करते हुए फर्जी एडमिट कार्ड निर्गत करने वाले शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया. इस पर सीएम साइंस कॉलेज के प्राचार्य ने दोषी शिक्षक के खिलाफ सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. लेकिन मामले में एक से अधिक लोगों की संलिप्ता होने की बात सामने आयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें